ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

हाईवे पर सराहनीय सक्रियता, खराब सड़क को दुरुस्त करने के लिए युद्धस्तर पर काम

रायपुर। रायपुर से भिलाई के बीच खस्ताहाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन सुचारू बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग ने सक्रियता दिखाई है। पिछले कई महीनों से बमुश्किल आधे घंटे की दूरी तय करने के लिए लोगों को तीन से साढ़े तीन घंटे के जाम से जूझना पड़ रहा है। उम्मीद की जानी चाहिए विभागीय मंत्री ताम्रध्वज साहू के निर्देश पर विभागीय अधिकारी द्वारा किए गए प्रयास के सकारात्मक परिणाम आएंगे और प्रदेश के दोनों प्रमुख शहरों के लोग राहत की सांस लेंगे।

रायपुर के टाटीबंध से भिलाई के नेहरू नगर चौक तक 26.8 किलोमीटर की दूरी में चार फ्लाईओवर निर्माणाधीन हैं। यह बेहतर भविष्य की तैयारी है, परंतु वर्तमान पीड़ादायक हो गया है। सर्विस लेन पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के कारण दुकानदारों ने भी कब्जे कर रखे हैं। इसकी वजह से पूरे दिन जगह-जगह जाम लगा रहता है। निर्माण शुरू होने के बाद के 36 महीनों में इस मार्ग पर 109 लोगों की मौत हो चुकी है और 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं

महत्वपूर्ण पक्ष यह भी है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर विभागीय मंत्री ताम्रध्वज साहू और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे तक दुर्ग जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं और राजधानी रायपुर उनका मुख्य कार्यक्षेत्र है। आम लोगों की समस्या पर ससमय ध्यान नहीं दिए जाने के कारण हाल के दिनों में विरोध प्रदर्शनों में भी तेजी आई है। कभी महिलाएं गड्ढों में कैटवाक कर रही हैं, रंगोली बना रही हैं तो कभी हजामत बनाई जा रही है।

इन सबके बीच जरूरी है कि फ्लाईओवर निर्माण की गति बढ़ाई जाए और सर्विस रोड को ठीक किया जाए। पीडब्ल्यूडी सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने सड़क का जायजा लेने के साथ जाम की वजह बने चारों फ्लाईओवरों का काम अगस्त, 2022 तक पूरा करने को कहा है। इसका फायदा हुआ है कि सड़क मरम्मत में लगे श्रमिकों की संख्या चार गुना बढ़ा दी गई है।

अगले 15 से 20 दिनों में कुम्हारी फ्लाईओवर का उपयोग शुरू हो जाने से भी छोटे वाहनों की गति तेज होगी। नियमित निगरानी हो, ताकि निर्माण की गति शिथिल न हो। ऐसी ही स्थिति राज्य में अन्य मुख्य मार्गों की भी है। लोग तरह-तरह से विरोध दर्ज करा रहे हैं। जांजगीर-रायगढ़ हाईवे पर गड्ढों के विरोध में लोगों ने पितृ पक्ष में पिंडदान कर विरोध जताया है

इसी तरह कटघोरा-रतनपुर, जशपुर हाईवे भी खस्ताहाल हैं। गडमा-माकड़ी और रायपुर-धमतरी फोरलेन मार्ग भीलंबे समय से निर्माणाधीन हैं और अंतहीन समस्या बन चुके हैं। मानसून समाप्त हो रहा है। अब निर्माण की धीमी गति के लिए मौसम का बहाना नहीं चलेगा। प्रदेश सरकार को पुरजोर दबाव बनाना होगा कि एनएचएआइ और संबंधित विभाग प्राथमिकता के आधार पर इन मार्गों को ठीक कराएं।