ब्रेकिंग
Essay Help From Licensed Authors Come affrontare Nervosismo estremo मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल

सालभर में PM मोदी की संपत्ति में हुआ 22 लाख का इजाफा, जानें कितने करोड़ के मालिक हैं प्रधानमंत्री

नई दिल्ली-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर है। वहीं आधिकारिक आंकड़ों और नई घोषणा के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति में इजाफा हुआ है। दरअसल, पीएम मोदी की कुल संपत्ति में 22 लाख की वृद्धि हुई है। उनकी कुल संपत्ति अब 3.07 करोड़ रुपए हैं। पिछले साल यह कुल 2.85 करोड़ रुपए थी। आईए जानते हैं पीएम मोदी की संपत्ति के ब्यौरे के बारे में-

PM मोदी के पास है 1.5 लाख रुपए की जीवन बीमा 
प्रधानमंत्री के पास 8.9 लाख रुपए का राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र है। इसके अलावा उनके पास 1.5 लाख रुपए की जीवन बीमा पॉलिसियां और एलएंडटी इन्फ्रास्ट्रक्चर के बॉन्ड हैं। उन्होंने 2012 में 20,000 रुपए में इसे खरीदा था।

पीएम मोदी के धन में वृद्धि मुख्य रूप से भारतीय स्टेट बैंक की गांधीनगर शाखा में उनके सावधि जमा के कारण हुई है। पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, सावधि जमा राशि 31 मार्च को 1.86 करोड़ थी, जबकि पिछले साल यह 1.6 करोड़ रुपए थी।

पीएम मोदी के पास 1.48 लाख की चार सोने की अंगूठियां हैं
पीएम मोदी के पास कोई वाहन नहीं है। उनके पास 1.48 लाख की चार सोने की अंगूठियां हैं। 31 मार्च, 2021 को उनका बैंक बैलेंस 1.5 लाख रुपए था और हाथ में 36,000 रुपए की (पिछले साल की तुलना में कम) नकदी है।

पीएम बनने के बाद से मोदी ने कोई नई संपत्ति नहीं खरीदी 
2014 में पीएम बनने के बाद से मोदी ने कोई नई संपत्ति नहीं खरीदी है। 2002 में खरीदी गई उनकी एकमात्र आवासीय संपत्ति का मूल्य 1.1 करोड़ रुपए है। यह एक संयुक्त संपत्ति है और इसमें पीएम का केवल एक-चौथाई हिस्सा है। कुल 14,125 वर्ग फुट संपत्ति में से 3,531 वर्ग फुट पर पीएम मोदी का अधिकार है।