ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे से दिल्ली पहुंचे, एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने किया जबरदस्त स्वागत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत पहुंच गए हैं। अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के बाद आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर जेपी नड्डा सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम का स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी के नारे भी लगे। वहीं पीएम ने सभी लोगों का आभार जताया। इस दौरान जेपी नड्डा और पीएम मोदी ने जनता को भी संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने सभी लोगों का आभार जताया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत

राजधानी दिल्ली में उनके हजारों समर्थकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल और नगाड़े के साथ जबरदस्त स्वागत किया। एयरपोर्ट के बाहर तैयारियां की गई थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं ने द्विपक्षीय और क्वाड वार्ता के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका से आने पर उन्हें बधाई दी।

jagran

जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा,’ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ पीएम मोदी की दोस्ती नई नहीं है, उनका पुराना रिश्ता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी यही दोहराया है।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि,’ पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा यह साबित करती है कि उनके नेतृत्व में दुनिया भारत को अलग तरह से देखती है। करोड़ों भारतीयों की ओर से, हम उनका वापस स्वागत करते हैं।’

jagran

पीएम मोदी ने जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में भारत माता की जय कहा। साथ ही उन्होंने सभी लोगों का आभार जताया है। नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद मोदी-मोदी के नार भी लगे। सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा गया।

jagran

एयरपोर्ट के बाहर की गई तैयारियां

पीएम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर तैयारियां भी गई हैं। वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली से सात सांसद, भाजपा शासित तीन नगर निगमों के मेयर, एनडीएमसी के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी पीएम मोदी के स्वागत के लिए मौजूद रहें। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि सभी सांसदों को हवाई अड्डे के तकनीकी क्षेत्र में पहुंचने के लिए कहा गया है जहां एक मंच स्थापित किया गया है

पीएम मोदी के स्वागत के लिए एक बड़ा मंच किया गया तैयार

गुप्ता ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री स्वागत के लिए एक बड़ा मंच तैयार किया गया है। उनकी सफल यात्रा का स्वागत करने के लिए माला देश के विभिन्न क्षेत्रों के फूलों से विशेष रूप से तैयार की गई है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए विभिन्न राज्यों से करीब 100 ढोल और नगाड़े होंगे। पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के बाद आज सुबह करीब 10 बजे राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद जताई गई थी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के अमेरिकी दौरे पर थे। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस सहित आस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्री के साथ भी मुलाकात की। अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद, कोविड और अफगानिस्तान सहित तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी। इस दौरान यूएनजीए में अपने संबोधन में पाकिस्तान का नाम लिए बिना कड़ा जवाब दिया।