ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मिथेनाल का दुरुपयोग करने वालों को खोज रहा आबकारी विभाग, जहरीली शराब बनाने की आशंका

इंदौर। दवा कंपनियों और अन्य कारखानों में उपयोग हाेने वाले रसायन मिथेनाल के दुरुपयोग को लेकर आबकारी विभाग ने अपनी जांच-पड़ताल तेज कर दी है। इस रासायनिक पदार्थ से अवैध तरीके से शराब बनाने की आशंका है जो जहरीली होती है। पिछले दिनों उज्जैन और मंदसौर में जहरीली शराब के कारण कई मौतें भी हो चुकी हैं। इसमें घातक रासायनिक द्रव्य मिथेनाल पाया गया था।

अवैध शराब के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए सरकार का ध्यान इस तरफ गया है। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शराब माफिया के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद इंदौर जिला प्रशासन ने शराब माफिया और अवैध तरीके से शराब बनाने वालों पर कार्रवाई के लिए अभियान शुरू किया है। इसी सिलसिले में आबकारी विभाग की टीम ने सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में चार दिन पहले दवा बनाने वाली कंपनी यूनीड्रग के कारखाने की जांच की थी। इसमें बिना लाइसेंस लिए मिथेनाल का उपयोग किया जा रहा था।

जांच दल ने कारखाने में रखा 6500 किलोग्राम मिथेनाल सील किया था। इसके अलावा पंचशील आर्गेनिक्स लिमिटेड के कारखाने में भी मिथेनाल के लाइसेंस के बिना उत्पादन किया जा रहा था। यहां भी 160 किलोग्राम मिथेनाल सीलबंद कर इसका उत्पादन रोक दिया गया। आबकारी सहायक आयुक्त राजनारायण सोनी ने बताया कि मिथेनाल के दुरुपयोग पर हमारी लगातार नजर है। मिथेनाल का उपयोग करने वाले कारखानों के बारे में पता कर जांच की जाएगी। अवैध तरीके से शराब पिलाने और बेचने के मामले में पिगडंबर में ढाबा संचालक चंदरसिंह के खिलाफ प्रशासन ने भी कार्रवाई की और उसका ढाबा तोड़ा है।