ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बिलासपुर में डेंगू जागरूकता रथ निकला, 11 सैंपल निगेटिव

बिलासपुर। डेंगू के मरीज मिलने के बाद इसके नियंत्रण का काम जोरों से चल रहा है। इसी को लेकर सोमवार की सुबह सीएमएचओ कार्यालय से डेंगू जागरूकता रथ रवाना किया गया है। जो शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू नियंत्रण के तहत जागरूकता फैलाने का काम करेगा। इधर 11 नए डेंगू संदेही की रिपोर्ट आ गई है। राहत यह है कि सभी डेंगू निगेटिव मिले हैं। अब तक जिले के 37 लोगों के सैंपल की जांच की जा चुकी है। जिसमें से छह डेंगू पाजिटिव मिले हैं। जो अब पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी लगातार डेंगू नियंत्रण के तहत मरीज खोजने का काम चल रहा है।

साथ ही लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है। इसी के तहत सोमवार की सुबह सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने डेंगू जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसका मुख्य कार्य चौक चौराहों में लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करना होगा। यह रथ शहरी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को जागरूक करेगा।

दूसरे जिले के 50 से ज्यादा डेंगू मरीज हैं भर्ती

जिस तरह से प्रदेश के दूसरे जिलों में डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है, वैसी खराब स्तिथि बिलासपुर जिले की नहीं हुई है। समय पर नियंत्रण शुरू करने से स्तिथि संभली हुई है। मौजूदा स्थिति अपोलो अस्पताल में 20 से ज्यादा डेंगू मरीज का उपचार चल रहा है। वहीं इतनी ही संख्या में अन्य निजी अस्पताल में डेंगू मरीज भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जांजगीर, कोरबा, रायगढ़, अंबिकापुर आदि जिले के 50 से ज्यादा मरीजों का उपचार चल रहा है।

इन्होंने कहा

जिले में डेंगू की स्तिथि नियंत्रण में है। अब तक छह मरीज मिले हैं। सभी ठीक हो गए हैं। डेंगू जागरूकता के लिए जागरूकता रथ निकाला गया है।

डॉ. अनिल श्रीवास्तव

जिला मलेरिया अधिकारी