ब्रेकिंग
मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में हैं भर्ती संजय गांधी टाइगर रिजर्व में बढ़ रही बाघों की संख्या, सैलानियों में भी हो रहा इजाफा सफीदों रोड पर 4 लोगों ने किया हमला, कोर्ट के आदेश पर FIR 50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा

बिलासपुर में डेंगू जागरूकता रथ निकला, 11 सैंपल निगेटिव

बिलासपुर। डेंगू के मरीज मिलने के बाद इसके नियंत्रण का काम जोरों से चल रहा है। इसी को लेकर सोमवार की सुबह सीएमएचओ कार्यालय से डेंगू जागरूकता रथ रवाना किया गया है। जो शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू नियंत्रण के तहत जागरूकता फैलाने का काम करेगा। इधर 11 नए डेंगू संदेही की रिपोर्ट आ गई है। राहत यह है कि सभी डेंगू निगेटिव मिले हैं। अब तक जिले के 37 लोगों के सैंपल की जांच की जा चुकी है। जिसमें से छह डेंगू पाजिटिव मिले हैं। जो अब पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी लगातार डेंगू नियंत्रण के तहत मरीज खोजने का काम चल रहा है।

साथ ही लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है। इसी के तहत सोमवार की सुबह सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने डेंगू जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसका मुख्य कार्य चौक चौराहों में लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करना होगा। यह रथ शहरी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को जागरूक करेगा।

दूसरे जिले के 50 से ज्यादा डेंगू मरीज हैं भर्ती

जिस तरह से प्रदेश के दूसरे जिलों में डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है, वैसी खराब स्तिथि बिलासपुर जिले की नहीं हुई है। समय पर नियंत्रण शुरू करने से स्तिथि संभली हुई है। मौजूदा स्थिति अपोलो अस्पताल में 20 से ज्यादा डेंगू मरीज का उपचार चल रहा है। वहीं इतनी ही संख्या में अन्य निजी अस्पताल में डेंगू मरीज भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जांजगीर, कोरबा, रायगढ़, अंबिकापुर आदि जिले के 50 से ज्यादा मरीजों का उपचार चल रहा है।

इन्होंने कहा

जिले में डेंगू की स्तिथि नियंत्रण में है। अब तक छह मरीज मिले हैं। सभी ठीक हो गए हैं। डेंगू जागरूकता के लिए जागरूकता रथ निकाला गया है।

डॉ. अनिल श्रीवास्तव

जिला मलेरिया अधिकारी