ब्रेकिंग
Essay Help From Licensed Authors Come affrontare Nervosismo estremo मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल

बिलासपुर में समय पर नहीं पहुंची वैक्सीन, टीकाकरण में आई कमी

बिलासपुर। सोमवार के टीकाकरण के लिए रविवार की रात को वैक्सीन रायपुर से पहुंचनी थी, लेकिन समय पर नहीं भेजा जा सका। इसका असर सोमवार के टीकाकरण पर पड़ गया। ऐसे में सिर्फ 2500 डोज से चयनित केंद्रों में टीका लगाया गया। इधर सिम्स स्थित केंद्र में कोवैक्सीन के लिए इतनी भीड़ उमड़ गई कि सिर्फ दूसरी डोज वालों को कोवैक्सीन लगाई गई। इसके चलते टोकन सिस्टम चालू किया गया। लाइन में खड़े लोग आपस विवाद करने लगे। तब सुरक्षा कर्मियों को स्थिति संभालनी पड़ी।

टीकाकरण तो रफ्तार पकड़ा हुआ है, लेकिन सोमवार के लिए टीका समय पर नहीं पहुंच पाया और इसका खामियाजा लोगों को झेलना पड़ा। इसकी वजह से केंद्रों में भीड़ होने के बावजूद लोगों को टीके नहीं लग पाए। इधर सिम्स में कोवैक्सीन डोज की कुछ वाइल भेजी गई थी। ऐसे में जैसे ही लोगों को यह पता चला कि कोवैक्सीन की डोज लग रही है। देखते ही देखते लोगों की भीड़ लग गई। संख्या देखकर केंद्र प्रभारी ने कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने वालों को ही टीका लगाने का निर्णय लिया।

इसके तहत टोकन सिस्टम शुरू किया गया। लेकिन, जैसे ही कर्मचारी टोकन बांटने बाहर आया वैसे ही टोकन लेने के लिए लोग धक्कामुक्की पर उतर आए। इसके बाद विवाद की स्थिति भी पैदा हो गई। हालात बिगड़ते देखकर सुरक्षाकर्मियों को सामने आना पड़ा। सामान्य होने के बात टोकन वितरित कर टीकाकरण संचालित किया गया। वहीं टीका खत्म होने पर टीकाकरण बंद कर दिया गया।

मंगलवार के टीकाकरण के लिए रायपुर गाड़ी भेजी गई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डाक्टर मनोज सेमुअल के मुताबिक टीका देर रात तक बिलासपुर पहुंच जाएगा। इसके बाद मंगलवार को सामान्य रूप से अभियान संचालित हो सकेगा।