ब्रेकिंग
When a Cheater, Always a Cheater? 6 Strategie per Acquisire Back In The Online Gioco di appuntamenti Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा

भवन नहीं तो प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के लिए बनेंगे भवन

बिलासपुर। भवन नहीं तो प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के लिए भवन बनेंगे। उक्त बातें कलेक्टर अजीत वसंत ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कही
बैठक में जिले में विकास और निर्माण कार्यों की प्रगति की विस्तारपूर्वक समीक्षा की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिले में भवनविहीन प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि रोजगार के अवसरों से लेकर अच्छे नागरिकों के निर्माण में शाला भवन की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अत: जिला शिक्षा अधिकारी को भवनविहीन प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि आवश्यकतानुसार भवनविहीन प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के लिए भवन का निर्माण किया जा सके।
भवन निर्माण का कार्य जिला खनिज संस्थान न्यास डीएमएफ से कराने की बात कही। धान खरीदी केंद्रांे के बारे में जानकारी प्राप्त की। किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जाएगी। धान की रखरखाव के लिए धान खरीदी केंद्रों को मरम्मत और अपूर्ण धान खरीदी केंद्रों के निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और आवेदन पत्रों के संग्रहण और पंजीयन के कार्य को त्रुटि रहित करने के निर्देश दिए।
लोक सेवा केंद्र की ली जानकारी
लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत जिले में संचालित लोक सेवा केंद्रों में प्राप्त, निराकृत और लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्हांेने लोक सेवा केंद्रों में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र ही लेने के निर्देश दिए। राज्य शासन की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी और वर्मी कंपोस्ट निर्माण एवं बिक्री आदि कार्यो की समीक्षा की। इस अवसर पर गोबर की खरीदी का कार्य निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए।
शासकीय नजूल भूमि का आबंटन, व्यवस्थापन, स्थाई पट्टो का भूमि हक में परिवर्तन तथा, नजूल परिवर्तन भू-भाटक की वसूली और अविवादित नामांतरण एवं बटवारा के लंबित प्रकरणों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश दिए।
जाति प्रमाणपत्र की प्रगति, गोठानों एवं चारागाहों में सोलर पंप तथा फेसिंग आदि की भी समीक्षा की। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ रोहित व्यास, एडि. एसपी अनील सोनी, संयुक्त कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल सहित मुंगेली और पथरिया अनुभाग के एसडीएम सहित अधिकारी उपस्थित थे।