ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

भारत रत्न लता मंगेशकर के 92वें जन्मदिन पर रायपुर में बनाई आकर्षक रंगोली

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में रहने वाले लता मंगेशकर के प्रशंसक रंगोली आर्टिस्ट अजय देशकर ने लताजी के 92 वें जन्मोत्सव पर आकर्षक रंगोली बनाकर बधाई दी है। बारिश की संभावना को देखते हुए जनता कॉलोनी गुढ़ियारी पानी टंकी के समीप जनता क्वार्टर नम्बर 122 में उन्होंने अपने निवास के हॉल में रंगोली बनाई है। जब नईदुनिया प्रतिनिधि उनके निवास पर पहुंचे, तब वे रंगोली को लगभग पूरा कर रहे थे। इसी बीच समय निकालकर अजय देशकर ने बताया कि रंगोली में लताजी द्वारा गाये अमर गीत ऐ मेरे वतन के लोगों की पंक्तियां लिखकर लताजी को ट्रिब्यूट किया है।

यह अमर गीत हमारे देश के युवाओं में 50 साल से देशभक्ति की अलख जगा रहा है। साथ ही रंगोली में भारत की आज़ादी के अमृत महोत्सव मनाने का संदेश भी दिया गया है। राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की दांडी यात्रा को भी दर्शाया है। इस रंगोली को बनाने का उद्देश्य भारत रत्न लता जी को सम्मान देना और जन जन के मन में देशभक्ति की भावना जगाना है।

सात रंगों का संयोजन

रंगोली में सात सुरों की तर्ज पर सभी सात रंगों को समाहित किया गया है। जिस तरह रंगों से तस्वीर निखरती है, वैसे ही लताजी के जीवन और सात सुरों से प्रेरणा लेकर जीवन को बेहतर बनाने का संदेश देने का प्रयास किया है।

पूर्व राष्ट्रपति स्व अब्दुल कलाम साहब की बना चुके हैं रंगोली

श्रीदेशकर बताते हैं कि 2003 में उन्होंने रंगोली बनाना शुरू किया था। इसके बाद जब पूर्व राष्ट्रपति स्व अब्दुल कलाम साहब रायपुर आये थे, तब उनकी रंगोली बनाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अनेक नेताओं को भी रंगोली में उकेर चुके हैं।

कोई भी कर सकेगा अवलोकन

सुर कोकिला लता मंगेशकर की रंगोली को कोई भी देख सकता है। शाम को केक काटकर लताजी का जन्मोत्सव भी मनाया जाएगा।