ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मरवाही के ग्रामीण घरों के कचरों का करें निपटरा

बिलासपुर। आजादी की 75 वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंगल भवन में जनपद पंचायत के सीईओ डा. राहुल गौतम ने कचरा के निपटारे के बारे में जागरूक किया।
सरपंच प्रियदर्शिनी नहरेल, स्वसहायता समूह की महिलाएं की उपस्थिति में ठोस एवं तरल अपशिष्ट का प्रबंधन, निपटारे पर चर्चा की गई। डा. गौतम ने बताया कि अगर कचरे का सही निपटान रिसाइकिलिंग नहीं किया गया है तो देश के हर गांव में सिर्फ कचरे का ढेर ही ढेर नजर आएगा इसलिए सभी लोगों में जागरूकता लाने अत्यावश्यक है कि कचरे का निपटान अपने घरों पर ही करें।
सोखते गड्ढे का निर्माण करवाएं और प्लास्टिक का उपयोग न्यूनतम से न्यूनतम स्तर पर करें और जो भी प्लास्टिक से निर्मित चीजें अगर घर पर आ भी गई हैं यो उनको योजनाबद्ध तरीके से रिसाइक्लिंग सेंटर तक भेजने की योजना बनाएं क्योंकि प्लास्टिक को नष्ट होने में 500 साल लग जाते है प्लास्टिक फेकने से भूमि की उर्वरता नष्ट हो रही है और पर्यावरण के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।
समुद्रलइ में स्वच्छता अभियान में की जाएगी सफाई
दानीकंुडी। समुद्रलइ में स्वच्छता अभियान में अंतर्गत 29 सितंबर को सुबह सात बजे से श्रमदान कर साफ सफाई की जाएगी। इसमें मरवाही मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सभी से श्रमदान में सहभागिता के लिए उपस्थित होने की बात कही है। उन्होंने जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल को कचरा मुक्त करने की दिशा में जनभागीदारी से एक पहल है।