ब्रेकिंग
Essay Help From Licensed Authors Come affrontare Nervosismo estremo मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल

मरवाही के ग्रामीण घरों के कचरों का करें निपटरा

बिलासपुर। आजादी की 75 वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंगल भवन में जनपद पंचायत के सीईओ डा. राहुल गौतम ने कचरा के निपटारे के बारे में जागरूक किया।
सरपंच प्रियदर्शिनी नहरेल, स्वसहायता समूह की महिलाएं की उपस्थिति में ठोस एवं तरल अपशिष्ट का प्रबंधन, निपटारे पर चर्चा की गई। डा. गौतम ने बताया कि अगर कचरे का सही निपटान रिसाइकिलिंग नहीं किया गया है तो देश के हर गांव में सिर्फ कचरे का ढेर ही ढेर नजर आएगा इसलिए सभी लोगों में जागरूकता लाने अत्यावश्यक है कि कचरे का निपटान अपने घरों पर ही करें।
सोखते गड्ढे का निर्माण करवाएं और प्लास्टिक का उपयोग न्यूनतम से न्यूनतम स्तर पर करें और जो भी प्लास्टिक से निर्मित चीजें अगर घर पर आ भी गई हैं यो उनको योजनाबद्ध तरीके से रिसाइक्लिंग सेंटर तक भेजने की योजना बनाएं क्योंकि प्लास्टिक को नष्ट होने में 500 साल लग जाते है प्लास्टिक फेकने से भूमि की उर्वरता नष्ट हो रही है और पर्यावरण के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।
समुद्रलइ में स्वच्छता अभियान में की जाएगी सफाई
दानीकंुडी। समुद्रलइ में स्वच्छता अभियान में अंतर्गत 29 सितंबर को सुबह सात बजे से श्रमदान कर साफ सफाई की जाएगी। इसमें मरवाही मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सभी से श्रमदान में सहभागिता के लिए उपस्थित होने की बात कही है। उन्होंने जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल को कचरा मुक्त करने की दिशा में जनभागीदारी से एक पहल है।