ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

सैन्य क्षमताओं को लगातार बढ़ा रहा उत्तर कोरिया, हाइपरसोनिक मिसाइल के परीक्षण का किया दावा

सियोल। उत्तर कोरिया ने एक नई हाइपरसोनिक मिसाइल के सफल परीक्षण का दावा किया है। इस कोरियाई देश ने मंगलवार को एक मिसाइल का परीक्षण किया था। उस समय दक्षिण कोरिया और जापान ने यह संदेह जताया था कि उत्तर कोरिया ने किसी नई मिसाइल का परीक्षण किया है। उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों के मुद्दे पर लंबे समय से अटकी वार्ता को लेकर अमेरिका और दक्षिण कोरिया पर दबाव बनाने के लिए अपनी सैन्य क्षमताओं को बढ़ाने में जुटा है। वह इस माह कई बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलों का परीक्षण कर चुका है।

उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने बुधवार को मिसाइल परीक्षण की एक तस्वीर जारी की। एजेंसी ने बताया कि यह मिसाइल अपने पहले परीक्षण में सभी अहम तकनीकी जरूरतों पर खरी उतरी है। यह हाइपरसोनिक मिसाइल रणनीतिक हथियार है। इससे देश की रक्षा क्षमताएं मजबूत होंगी। इधर, दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ आफ स्टाफ ने बताया कि उत्तर कोरिया की हाइपरसोनिक मिसाइल विकास के शुरुआती दौर में है। इससे पहले दक्षिण कोरिया और जापान की सेनाओं ने बताया था कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार तड़के एक मिसाइल पूर्वी समुद्र में दागी। यह कोई नया हथियार हो सकता है।

उत्तर कोरिया की यह घोषणा दक्षिण कोरियाई और जापानी सेनाओं के यह कहने के एक दिन बाद आई है कि उन्होंने उत्तर कोरिया को अपने पूर्वी समुद्र में मिसाइल दागते हुए पाया है। यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने कहा कि लांच ने उत्तर कोरिया के अवैध हथियार कार्यक्रम के अस्थिर प्रभाव को उजागर किया है।

एक अलग रिपोर्ट में, केसीएनए ने कहा कि उत्तर कोरिया की संसद का मंगलवार से सत्र शुरू हुआ और आर्थिक नीतियों और युवा शिक्षा जैसे घरेलू मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठकें जारी रहेंगी। कुछ विशेषज्ञों का अनुमान है कि उत्तर कोरिया परमाणु कूटनीति पर गतिरोध को दूर करने के लिए सत्र का उपयोग कर सकता है, लेकिन सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में वाशिंगटन और सियोल के प्रति की गई किसी भी टिप्पणी का उल्लेख नहीं किया गया है।