ब्रेकिंग
50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा Navratri Durga Ashtami: दुर्गाष्टमी आज, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कन्या पूजन महत्व Tuesday Ka Rashifal: आज नए काम न करें शुरू, यात्रा का मिलेगा मौका, पढ़ें अपना राशिफल When a Cheater, Always a Cheater?

बंगाल भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, जानें ताजा अपडेट्स

कोलकाता। कोलकाता की हाई-प्रोफाइल भवानीपुर समेत मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों पर बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हो रहा है। तीनों विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथों पर सुबह 7:00 बजे मतदान शुरू हुआ और चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार शाम 6:30 बजे तक चलेगा। चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा के बेहद कडे़ इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय बलों की 72 कंपनियों के साथ हजारों पुलिसकर्मी सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं। अकेले भवानीपुर में केंद्रीय बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं।

ताजा अपडेट-

बंगाल में हाई प्रोफाइल भवानीपुर समेत मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के मुताबिक मतदान आज शाम 6:30 बजे खत्म होगा।

प्रियंका का आरोप- मदन मित्रा बूथ को कैप्चर करने के लिए मशीनों को बंद करा रखे हैं

भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल ने 72 नंबर वार्ड का दौरा किया।उन्होंने कहा, तृणमूल विधायक व पूर्व मंत्री मदन मित्रा ने इस बूथ को कैप्चर करने के लिए मशीनों को बंद करा रखा है ताकि वोटर आएं और चले जाएं।

इस सीट से मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं। उनके मुकाबले भाजपा की प्रियंका टिबडे़बाल और माकपा के श्रीजीब विश्वास हैं। भवानीपुर में उपचुनाव और जंगीपुर व शमशेरगंज सीटों पर आम चुनाव होना है। तीनों सीटों पर शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व अबाध तरीके से मतदान कराना चुनाव आयोग के लिए बेहद कड़ी चुनौती होगी क्योंकि बंगाल में चुनावी हिंसा का लंबा इतिहास रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी काफी खून-खराबा हुआ था। चुनाव बाद भी हिंसा का दौर जारी रहा था। भवानीपुर में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष को लेकर तृणमूल व भाजपा कार्यकर्ताओं में जिस तरह से झड़प हुई थी, उसे देखते हुए चुनाव आयोग बेहद सतर्क है।

बूथों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भवानीपुर में बूथों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई है। मतदान के दौरान बूथों के 100 मीटर के दायरे में नेता- मंत्री के सुरक्षाकर्मी को हथियारों के साथ प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। मतदान के दिन इलाके में बाहरी लोग प्रवेश न कर सके, इस बाबत होटलों व गेस्ट हाउस पर कड़ी नजर रखी जा रही है। भवानीपुर इलाके में नौ थानों के दायित्व प्राप्त डीसी चुनावी ड्यूटी में रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस की विशेष बाइक टीम भी गश्त लगाएगी।