ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बारिश के बाद तेजी से बढ़ रहे डेंगू व वायरल बुखार के मामले, खराब है दिल्ली-यूपी का हाल

नई दिल्ली। उपचार और बचाव के तमाम इंतजामों के बावजूद डेंगू की भयावहता कम नहीं हो पा रही है।देश की राजधानी दिल्ली में बारिश के मौसम के साथ ही डेंगू और वायरल बुखार के मामले आ गए हैं। सितंबर में कुल 149 डेंगू के मामले सामने आए। पिछले साल इस माह तक 212 मामले सामने आए थे।

मधुकर रेनबो चिल्ड्रंस हास्पिटल की बालरोग विशेषज्ञ डाक्टर अनामिका दुबे ने एएनआइ से कहा, ‘आजकल बुखार से पीड़ित अनेकों बच्चे आ रहे हैं जिनमें अधिकतर डेंगू और इंफ्लूएंजा के मामले हैं। डेंगू से पीड़ित बच्चे को तेज बुखार, सिर में दर्द, और आंख में दर्द हो रहा है।

यूपी के पांच जिलों में 12 मरीजों की मौत

बुधवार को बुखार और डेंगू से उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में 12 मरीजों की मौत हो गई। फिरोजाबाद में तीन मासूम सहित चार लोगों की मौत हो गई। जिले में करीब दो महीने के दौरान डेंगू से मरने वालों की संख्या 208 हो गई है। बीमारी का आलम ये है कि सरकारी अस्पताल में 70 मरीज भर्ती कराए गए। तमाम मरीज दूसरे शहरों में इलाज करा रहे हैं। कासगंज में वृद्धा और किशोरी ने दम तोड़ दिया। यहां अब तक 50 मरीजों की मौत हो चुकी है। आगरा में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बुधवार को तीन बच्चों की सांस थम गई। मैनपुरी में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एटा के 30 वर्षीय कपड़ा व्यवसायी ने नोएडा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

इंदौर में 400 से अधिक हैं डेंगू मरीज

मध्यप्रदेश के इंदौर में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को डेंगू के 16 नए मरीज मिले से अब तक डेंगू संक्रमितों की कुल संख्या 400 के पार हो चुकी है। ये संख्‍या पिछले छह साल में इंदौर में सबसे ज्‍यादा है। सोमवार को मिले डेंगू के 16 मरीजों में 10 पुरुष व छह महिलाएं है। अब तक मिले 400 मरीजों में 227 पुरुष व 174 महिलाएं है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वर्तमान में शहर में डेंगू के 24 एक्टिव केस हैं और शहर के अस्पतालों में डेंगू के उपचार के लिए 13 मरीज भर्ती हैं।