ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बिलासपुर रेलवे में स्वच्छता पखवाड़ा: प्रतियोगिता में अधिकारी से लेकर कर्मचारी हुए शामिल

बिलासपुर। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में स्वच्छ प्रतियोगिता थीम पर मुख्यालय समेत तीनों रेल मंडल बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर रेल मंडल में सफाई, स्वच्छ नीर, स्वच्छ स्टेशन, स्वच्छ रेल परिसर, स्वच्छ रेल गाड़ी, स्वच्छ ट्रैक सहित अनेक स्वच्छ के विषयों पर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

मुख्यालय के रेलकर्मियों में स्वच्छता के प्रति जागरूता लाने की दृष्टि से रेलवे में स्वच्छता वर्तमान स्थिति एवं इसमें सुधार के सुझाव विषय पर एक व्याख्यान का कार्यक्रम आनलाइन रखा गया। यह प्रतियोगिता मुख्य कारखाना प्रबंधक अमिताव चौधरी के मार्गदर्शन में किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों 10 वक्ताओं ने रेलवे में स्वच्छता की वर्तमान स्थिति तथा इसमें सुधार के लिए सुझाव के रूप में अपनी बातें कहीं।

व्याख्याताओं में निर्माण संगठन से सहायक कार्यपालक इंजीनियर अजय कुमार, सतर्कता निरीक्षक नीलिमा वर्मा, मुख्यत सतर्कता निरीक्षक मनोरंजन कुमार झा, यांत्रिक विभाग से मुख्य कार्यालय अधीक्षक एस.सी. सोरेन, स्टेनो माणिक चंद्र कुमार, मुख्य कर्मचारी एवं कल्यायण निरीक्षक देवेंद्र कुमार चतुर्वेदी शामिल हुए। इस प्रतियोगिता के निर्णायकों में उप मुख्य सुरक्षा आयुक्त कुमार निशांत, मुख्य जनसपंर्क अधिकारी साकेत रंजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में श्रोताओं के रूप में मुख्यालय तथा विभिन्न् मंडलों एवं कारखानों के रेलकर्मी बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी विक्रम सिंह ने किया।

बिलासपुर रेल मंडल में भी स्वस्छ संवाद थीम पर सेनिटेशन तथा ठोस अवशिष्ट प्रबंधन पर आधारित आनलाइन संवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर स्वच्छता, प्लास्टिक व ठोस अवशिष्ट प्रबंधन पर चर्चा की गई। सभी ने प्रभावी ढंग से अपने-अपने विचार रखें। इसके साथ ही स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना के विकास एवं सफाई गतिविधियों को बनाए रखने के लिए इकाईयों को चिन्हांकित कर सफाई व्यवस्था में लगे कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया गया।