ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बिलासपुर जिले में कोरोना के मिले तीन मरीज, स्थिति नियंत्रण में

बिलासपुर। जिले में शुक्रवार को कोरोना के तीन मरीज मिले हैं। जिसमें से दो शहर के रहने वाले हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण के एक मामले आने की पुष्टि की गई है। अन्य तीन ब्लाक में संक्रमण शून्य रहा है। वहीं एक मरीज की हालत गंभीर है। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य दो को होम आइसोलेट होकर उपचार कराने की अनुमति दी गई है। सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन के अनुसार अब शहरी क्षेत्र में फोकस बढ़ा दिया गया है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्र में मरीज की संख्या शून्य चल रही है। लेकिन शहरी क्षेत्र में रोजाना मरीज मिल रहे हैं। हालाकि स्थिति नियंत्रण पर है, लेकिन इसके बाद भी शहरी क्षेत्र में संक्रमण की स्थिति को शून्य पर लाने का काम चल रहा है।

ऐसे में 70 प्रतिशत टीम को शहरी क्षेत्र में काम करने पर लगा दिया गया है। साथ ही आगाह किया है कि त्योहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी है। शहर अंतर्गत सरकंडा और हेमूनगर से मरीज की पहचान की गई है।

इस माह मिले सिर्फ 81 मरीज

सितंबर माह में साल के सबसे कम मरीज मिले हैं। 30 दिनों के भीतर 81 मरीज की पहचान की गई हैं। वहीं इस माह किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है। साफ है कि कोरोना नियंत्रण में चल रहा है।

अक्टूबर रहेगा संवेदनशील

स्वास्थ्य विभाग अक्टूबर माह को संवेदनशील मान कर चल रहा है। क्योंकि माह त्योहार का माह है। बाजार में भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में जरा से लापरवाही से कोरोना को फैलने का मौका मिल सकता है। इस बातों को ध्यान में रखकर कोरोना के खिलाफ कार्ययोजना बनाई गई है। इस दौरान ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच पर फोकस किया जाएगा।