ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

IPL 2021: टीम इंडिया को है जैसे आलराउंडर की तलाश वो है केकेआर के पास- सुनील गावस्कर

अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली पर बेहतरीन जीत के साथ ही कोलकाता ने प्लेआफ में पहुंचने के अपने मौके को कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया। ये कड़ी मेहनत से हासिल की गई जीत थी जिससे टीम का उत्साह बढ़ता है और वो आगे और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार होती है। कोलकाता को अब पंजाब की टीम से भिड़ना है जो दबदबे वाले हालात में होने के बावजूद हारने के रास्ते तलाश लेती है लेकिन कोलकाता के अनुभवी कप्तान इयोन मोर्गन इस बात को जानते हैं कि क्रिकेट में खासतौर पर सबसे प्रतिस्पर्धी टूनामेंट में कोई मुकाबला आसान नहीं होता।

पंजाब की बल्लेबाजी उतनी विस्फोटक नजर नहीं आ रही जितनी कि पिछले सत्र में दिखाई दी थी। यहां तक कि पिछली बार यूएई में कोई भी अन्य टीम इतनी सहजता से स्कोर नहीं कर पाई थी। पिचें धीमी हो रही हैं और इससे बीच के ओवरों में स्पिनर शानदार गेंदबाजी कर बल्लेबाजों को हाथ खोलने से रोक रहे हैं। ये वो विभाग है जहां कोलकाता की टीम काफी मजबूत है। उसके दो रहस्यमयी स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ऐसे बल्लेबाजों के खिलाफ फिरकी का जाल बुन रहे हैं जो सिर्फ फ्रंटफुट पर खेलते हैं और क्रीज की गहराई का इस्तेमाल नहीं करते। ऐसे बल्लेबाजों को स्पिन होती गेंदों को खेलने के लिए अधिक वक्त नहीं मिलता। दोनों स्पिनरों ने एक ऐसी बेहतरीन लेंथ पर गेंदबाजी की है जो बहुत फुल नहीं है और गेंद की गति भी ऐसी है जिससे बल्लेबाज को आगे बढ़कर गेंद के नजदीक आने का मौका नहीं मिल पाता।

कोलकाता के पास वेंकटेश अय्यर के तौर पर ऐसा खिलाड़ी है जो एक ऐसा आलराउंडर बन सकता है जिसकी टीम इंडिया को तलाश है। उनकी गेंदों में बेशक गति नहीं है लेकिन उनके पास सटीक यार्कर गेंदें हैं जो बल्लेबाजों को बड़े शाट खेलने से रोकती हैं। वहीं एक बल्लेबाज के तौर पर वो अपराइट खेलते हैं जिससे शार्ट गेंद को खेलने के दौरान उनकी पोजीशन अच्छी होती है और वो ड्राइव भी खूबसूरती से लगाते हैं जैसे कि अधिकतर बाएं हाथ के बल्लेबाज आफ साइड पर खेलते हैं। राहुल त्रिपाठी भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। बेशक मोर्गन खुद अच्छी फार्म में नहीं हैं लेकिन वह लय में आए तो विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं। पिछले कुछ मुकाबलों में जीत का मतलब है कि कोलकाता की टीम आंद्रे रसेल को अधिक मिस नहीं कर रही है। टीम को ये उम्मीद जरूर होगी कि उसका विस्फोटक गेम चेंजर अहम मुकाबलों से पहले पूरी तरह फिट हो जाए।