ब्रेकिंग
मोहन भागवत - संकट में केवल भारत ने की श्रीलंका की मदद गांव मेघनवास के पास प्लास्टिक पाइप में फंसा था, नहीं हुई पहचान इटावा डीएम कार्यालय के बाहर किसानों का प्रदर्शन, पीड़ित बोले सुनवाई नही तो करेंगे आत्मदाह बिहार के भागलपुर का तेतरी दुर्गा मंदिर, कभी गांव के लोगों को सपना देकर आयी थीं भगवती प्रदेश में सबसे अधिक सीहोर में शतायु मतदाता, भारत निर्वाचन आयोग करेगा सम्मानित गहलोत की सीएम कुर्सी भी हिलने लगी, दो दिन में सोनिया गांधी लेंगी फैसला खेलते-खेलते नाडी में डूबकर भाई-बहन सहित तीन की मौत सुवेंदु अधिकारी ने सीतारमण को लिखा पत्र, बंगाल सरकार पर फंड डायवर्ट करने का लगाया आरोप पोस्ट को लेकर गहलोत और पायलट समर्थक भिड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर शहजाद आजम राणा का कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ निधन

नमामि गंगे कार्यक्रम के शुभंकर घोषित हुए चाचा चौधरी, जल शक्ति मंत्रालय ने किया ऐलान

नई दिल्लीः भारतीय कॉमिक्स पुस्तक के किरदार चाचा चौधरी को गंगा और अन्य नदियों के प्रति बच्चों में आचरणगत बदलाव लाने के उद्देश्य से सरकार के नमामि गंगे कार्यक्रम का शुभंकर घोषित किया गया है। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) ने कॉमिक्स , ई-कॉमिक्स और एनीमेटेड वीडियो बनाने एवं वितरित करने के लिए डायमंड टूंस के साथ हाथ मिलाया है। दरअसल इस मिशन में जनसंपर्क के तहत किशोरों और युवाओं पर बल दिया जा रहा है जो बदलाव के वाहक (प्रेरक तत्व) हैं।
PunjabKesari
एक सरकारी बयान के अनुसार, (इन कॉमिक्स , ई-कॉमिक्स और एनीमेटेड वीडियो की) सामग्री इस उद्देश्य से तैयार की जाएगी जिससे बच्चों में गंगा एवं अन्य नदियों के प्रति व्यवहारगत बदलाव आए। एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा की अध्यक्षता में हुई उसकी 37 वीं कार्यकारिणी बैठक में चाचा चौधरी को नमामि गंगे कार्यक्रम का शुभंकर घोषित किया गया तथा उत्तर प्रदेश एवं बिहार की अहम परियोजनाओं पर चर्चा हुई।