ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

श्रीलंका ने विदेशियों और दोहरी नागरिकता वाले लोगों के लिए कोरोना गाइडलाइंस में दी छूट

कोलंबो। श्रीलंका ने विदेशी नागरिकों और दोहरी नागरिकता रखना वाले लोगों के लिए कोराना नियमों में छूट देने का फैसला किया है। श्रीलंकाई अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि कोवि़ड-19 महामारी में राहत मिलने के मद्देनजर विदेशी नागरिकों और विदेशी पासपोर्ट धारक दोहरी नागरिकता वाले लोगों के लिए दिशानिर्देशों में ढील दी गई है। ऐसे लोगों को देश में आने के लिए अब स्थानीय नागरिक उड्डयन प्राधिकरण और विदेश मंत्रालय से मंजूरी लेने की आवश्यकता नहीं होगी।

श्रीलंका के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक असेला गुणवर्देना ने एक नए परिपत्र में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विदेशी नागरिकों और दोहरी नागरिकता रखने वाले लोगों को देश में आने के लिए इन दो संस्थानों से मंजूरी लेन की अनिवार्यता थी लेकिन अब महामारी से राहत मिलने के मद्देनजर विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटीन उपायों में संशोधन करते हुए इस अनिवार्यता को तत्काल प्रभाव से रद कर दिया गया है।

भारत और श्रीलंका ने आतंकवाद निरोधक सहयोग बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूर्वी श्रीलंकाई जिले अंपारा के कॉम्बैट ट्रेनिंग स्कूल में 12 दिन का सैन्याभ्यास शुरू किया। श्रीलंका की सेना ने कहा कि ‘मित्र शक्ति’ अभ्यास का आठवां सत्र चार अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें कर्नल प्रकाश कुमार के नेतृत्व में भारतीय सेना के 120 सशस्त्र जवानों की टुकड़ी भाग ले रही है।

उसने कहा कि दो या अधिक देशों के बीच आतंकवाद, परस्पर अभियान संबंधी कौशल, संयुक्त रणनीतिक अभ्यासों के आयोजन और एक दूसरे के सर्वश्रेष्ठ अनुभवों को साझा करने पर समझ बढ़ाने के लिए संयुक्त सैन्य अभ्यास की योजना तैयार की गयी।

सेना ने कहा कि भारतीय सैनिक शनिवार को भारतीय वायु सेना के विमान से यहां पहुंचे। यह वार्षिक प्रशिक्षण कार्यक्रम हर साल भारत या श्रीलंका में होता है। श्रीलंका में अप्रैल 2019 में बड़ी संख्या में बम विस्फोट हुए थे जिनमें 300 से अधिक लोग मारे गये थे। विस्फोटों की पृष्ठभूमि में भारत और श्रीलंका ने आतंकवाद निरोधक सहयोग को बढ़ाया। मित्र शक्ति सैन्याभ्यास का सातवां सत्र 2019 में पुणे में आयोजित किया गया था।