ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

पीएम मोदी ने रसोई गैस 15 रुपए बढ़ा कर देशवासियों को दिया नवरात्र का तोहफा: अल्का लाम्बा

कांग्रेस ने कहा है कि आज देशभर में नवरात्र का महापर्व शुरू हो गया है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर देशवासियों को अजीब तरह का तोहफा दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता अल्का लाम्बा ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार महंगाई बढ़ाने का काम लगातार कर रही है और नवरात्र पर उसने रसोई गैस की कीमत 15 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाकर देश के गरीबों के साथ असंवेदनशीलता का परिचय दिया है। उनका कहना था कि एलपीजी की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में घटी है लेकिन हमारे यहां बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि देश में सिलेंडर गैस का कीमत कई राज्यों में एक हजार रुपए से ज्यादा पड़ रहा है जबकि एलपीजी गैस सिलेंडर की दर अंतरराष्ट्रीय बाजार 664 रुपए 27 पैसे है। उन्होंने कहा कि 2013 में विश्व बाजार में सिलेंडर की कीमत 885 रुपए थी लेकिन तब देश में इस कदर एलजीपी सिलेंडर महंगा नहीं था। जब ज्यादा दाम थे तो देश में एलपीजी का सिलेंडर इतना ज्यादा नहीं था लेकिन आज कई राज्यों में यह एक हजार रुपए से ज्यादा पहुंच चुका है। कांग्रेस नेता ने कहा कि एलपीजी सब्सिडी भी लोगों को नहीं दी जा रही है। प्रधानमंत्री ने लोगों से जनधन खाते खुलवाए और प्रचारित किया कि सब्सिडी सीधे खातों में जाएगी लेकिन सरकार के पास सब्सिडी का पैसा ही नहीं है और लोगों के खातों में सब्सिडी का पैसा नहीं जा रहा है। उनका कहना था कि सरकार को बताना चाहिए एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी कहां जा रही है

उन्होंने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम का जिक्र करते हुए कहा कि 24 सितम्बर 2021 से अब तक नौ बार पेट्रोल के दाम बढ़ चुके हैं। सात अक्टूबर को दिल्ली से पेट्रोल 103 रुपए और डीजल के दाम 99 रुपये से ज्यादा पहुंच चुके हैं जबकि पेट्रोल की वास्तविक कीमत 41 रुपए पडती है। तेल की जो कीमत लोगों को देनी पड़ रही हे उसमें बाकी पैसा कर के रूप में दिया जा रहा है और इस कर के माध्यम से मोदी सरकार ने पिछले सात साल में 24 लाख करोड रुपए से ज्यादा पैसा पेट्रोल डीजल से कमाएं हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि 2013-14 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 140 डालर प्रति लीटर था जो आज गिरकर 70 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया है लेकिन सरकार पेट्रोलियम पदार्थों के दाम लगातार बढ़ा रही है। सरसों तेल के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन श्री मोदी लखनऊ में लोगों से दीवाली में करोड़ों दीपक जलाने को कहते हैं।