ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

शहर के बीचों-बीच से लेकर हाइवे व मुख्य सड़कों तक अपराधियों का तांडव

कोरोना महामारी के कारण बढ़ी बेरोजगारी का असर कहिए या फिर मुरैना में चोर व लुटेरों की बढ़ती सक्रियता, लेकिन हकीकत यह है कि बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि शहर के बीचोबीच से लेकर हाइवे व मुख्य सड़कों पर भी खुलेआम छीनाझपटी व लूट की घटनाएं बढ़ रही हैं। हालात इतने चिंतनीय हैं कि शहर के व्यस्त इलाकों, पुलिस थानों के पड़ोस में महिला के साथ मंगलसूत्र व चेन स्नेचिंग की घटना हो गई। भरी दोपहरी में हाइवे पर जा रहे देवास के किसान से ट्रैक्टर लूटने की नाकाम कोशिश हुई। देवास के भीलखेड़ी गांव का किसान वकील गुर्जर, राजस्थान के भरतपुर से ट्रैक्टर की कटर मशीन लेने जा रहा था। बदमाशों से बचने के लिए थाने पहुंच गया। इसके बाद उप्र के एक क्रशर मजदूर को ऑटो चालक व उसके साथियों ने लूट दिया। पुलिस इन मामलों में हरकत में आ भी नहीं पाई, कि जौरा रोड पर पति-पत्नी से गहनों से भरा पर्स लूटकर बदमाश भाग गए। यह सारी घटनाएं 12 घंटे के भीतर घटी हैं। पीड़ित थानों के चक्कर काट रहे हैं, पर हैरानी की बात यह है, कि इन संगीन मामलों में से पुलिस ने एक भी घटना की एफआइआर दर्ज नहीं की है।

लूट की कायमी कराने 10 घंटे थानों में भटका क्रशर मजदूरः

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के सोरों निवासी बृजेश पुत्र रामखिलाड़ी जाटव, शिवपुरी में संतोष गुर्जर के क्रशर पर मजदूरी करता है। नवदुर्गा व दशहरा का त्योहार परिवार के साथ मनाने के लिए बुधवार की सुबह शिवपुरी से निकला। ग्वालियर के झांसी रोड बस स्टैण्ड पर उतरा तो वहां एक ऑटो पहुंचा। ऑटो चालक ने 150 रुपये में मुरैना तक छोड़ने कहा। बकौल बृजेश जाटव ऑटो में चार सवारियां पहले से बैठी थीं, जिन्हें देख वह भी बैठ गया। बानमोर कस्बे को निकलते ही जैसे ही ऑटो इंडस्ट्री एरिया में आया तो ऑटो को एक सकरी सी सड़क की ओर मोड़ दिया, जहां सुनसान जगह पर ऑटो चालक व उसमें बैठे चार लोगों ने उसकी मारपीट कर उसका बैग व मोबाइल छीन लिया। बैग में 8300 रुपये, एटीएम कार्ड व आधार कार्ड था। रोता हुआ बृजेश बानमोर थाने पहुंचा, उसने लूट करने वाले ऑटो का नंबर एमपी07 बीटी 9018 बताया, लेकिन वहां से पुलिसकर्मियों ने यह कहकर लौटा दिया कि तुम ग्वालियर से ऑटो में बैठे हो इसलिए, ग्वालियर बहोड़ापुर थाने जाओ। बृजेश के पास बस के किराए के पैसे नहीं थे, इसीलिए वह बानमोर से पैदल ग्वालियर गया, वहां बहोड़ापुर थाने से कह दिया कि घटना बानमोर में हुई है इसलिए कायमी बानमोर में होगी। इसके बाद कुछ दूर पैदल तो कुछ दूर तक हाइवे ट्रैक्टर, बाइक सवारों से लिफ्ट लेकर बृजेश वापस बानमोर थाने आया। बृजेश के अनुसार उसके खाते में 83000 रुपये जमा है। एटीएम के कवर पर पासवर्ड भी लिखा है, जो बदमाशों को पता लगा तो वह खाते के रुपये निकाल लेंगे, लेकिन थाने में उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद बृजेश देर रात मुरैना पहुंचा, जहां बस स्टैण्ड पर कुछ समाजसेवियों ने उसे खाना खिलाया और कुछ रुपये देकर उसे सोरों जाने वाली बस में बैठाकर घर भेज दिया।

महिलाओं के गले से मंगलसूत्र-चेन स्नेचिंग, शक में एक को पीटा :

कोतवाली से बमुश्किल 150 मीटर दूर ज्ञानेश्वरी माता मंदिर पर हर गुरुवार की तरह इस बार भी साप्ताहिक हाठ लगी। नवदुर्गा का पहला दिन होने के इस गुरुवार को महिलाओं की भीड़ सुबह से ही अपार थी। यहां सुरक्षा के लिए कोई पुलिसकर्मी दूर-दूर तक नहीं दखि रहा था, संभवतः इसी का फायदा उठाकर चोर, महिलाओं की भीड़ में घुस गए। मंदिर पर दर्शनों के लिए आईं चार से पांच महिलाओं के गले से सोने की चेन व मंगलसूत्र गायब हो गए। महिलाओं को इसकी खबर तब लगी, कि जौरा खुर्द निवासी 32 साल की उर्मिला पत्नी मुकेश वाल्मीकि अपने गले से मंगलसूत्र चोरी हो जाने की बात कहकर जोर-जोर से रोने लगी। फिर चार-पांच महिलाओं ने भी मंगलसूत्र या सोने की चेन गले से चोरी हो जाने की शिकायत की। इसके बाद कुछ महिलाओं ने एक अधेड़ महिला को चेन स्नेचिंग के शक में पकड़ लिया और उसकी बुरी तरह पिटाई लगा दी। मामला थाने तक पहुंचा, लेकिन पुलिस ने चेन स्नेचिंग के इस मामले में कोतवाली पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया

बाइक सवार दम्पत्ति से गहने व रुपयों से भरा पर्स लूटा:

जौरा के सिंगलपुरा निवासी 37 वर्षीय अमूलखन सक्सेना अपनी पत्नी मोनेश सक्सेना उम्र 33 साल व 9 साल की बेटी हर्षिता सक्सेना के साथ ग्वालियर गए थे। बुधवार की रात 9 बजे के करीब वह लौटकर वापस घर जा रहे थे। जौरा रोड पर उनके पीछे एक बाइक पर सवार दो बदमाश लग गए, जिन्होंने मुंगावली धर्मकांटा के पास बाइक पर पीछे बैठी मोनेश के सिर में किसी चीज से वार दिया, इसके बाद महिला ने जैसे ही अपना सिर पकड़ा तो झपट्टा मारकर एक बदमाश ने चलती हुई बाइक से महिला का पर्स छीन लिया और भाग निकले। पर्स छीनने के फेर में लग झटके से बाइक का संतुलन बिगड़ गया और महिला गिर पड़ी, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है। घायल महिला का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। अमूलखन सक्सेना के अनुसार उसकी पत्नी के पर्स में सोने की दो चेन, दो अंगूठी, दो टाक्स व झुमकी के सेट के अलावा चांदी की पायजेब के अलावा लगभग 3 हजार रुपये नगद रखे थे। इतनी रात को बाइक पर चलते हुए गहने पहनना सुरक्षित नहीं लगा, इसीलिए उन्हें उतारकर पर्स में रखवा लिया, लेकिन बदमाश फिर भी लूट गए गए। पीड़ित ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की, पर पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया है।