ब्रेकिंग
मथुरा पुलिस के हाथ लगे संदिग्ध के फोटो, चोरों की तलाश में जुटी पुलिस इलेक्शन मोड में काग्रेस, इसलिए 'दागियों' पर अभी नो एक्शन डॉक्टरी-इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ विद्यार्थियों को स्टार्टअप के लिए भी सहयोग की व्यवस्था – मुख्यमंत्री चौहान अलवर पुलिस ने जीरो FIR दर्ज कर रेवाड़ी भेजी; महिला पर संगीन आरोप AAP सुप्रीमो ने ट्वीट लिखा- गुजरात का सह प्रभारी बनने के बाद AAP सांसद केंद्र के टारगेट पर टिफ़िन सर्विस का बिज़नेस कैसे शुरू करें | How to Setup Tiffin Service centre in hindi छत्तीसगढ़ के स्टार्टअप ईको सिस्टम को देखने जल्द आयेगा ऑस्ट्रिया का दल एंबुलेंस में पकड़े गए 25 करोड़ के फर्जी नोट नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने नगर पंचायत समोदा को प्रदान की एम्बुलेंस गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के करीबियों को मारने की बना रहे थे प्लानिंग, 4 पिस्टल रिकवर

शहर के बीचों-बीच से लेकर हाइवे व मुख्य सड़कों तक अपराधियों का तांडव

कोरोना महामारी के कारण बढ़ी बेरोजगारी का असर कहिए या फिर मुरैना में चोर व लुटेरों की बढ़ती सक्रियता, लेकिन हकीकत यह है कि बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि शहर के बीचोबीच से लेकर हाइवे व मुख्य सड़कों पर भी खुलेआम छीनाझपटी व लूट की घटनाएं बढ़ रही हैं। हालात इतने चिंतनीय हैं कि शहर के व्यस्त इलाकों, पुलिस थानों के पड़ोस में महिला के साथ मंगलसूत्र व चेन स्नेचिंग की घटना हो गई। भरी दोपहरी में हाइवे पर जा रहे देवास के किसान से ट्रैक्टर लूटने की नाकाम कोशिश हुई। देवास के भीलखेड़ी गांव का किसान वकील गुर्जर, राजस्थान के भरतपुर से ट्रैक्टर की कटर मशीन लेने जा रहा था। बदमाशों से बचने के लिए थाने पहुंच गया। इसके बाद उप्र के एक क्रशर मजदूर को ऑटो चालक व उसके साथियों ने लूट दिया। पुलिस इन मामलों में हरकत में आ भी नहीं पाई, कि जौरा रोड पर पति-पत्नी से गहनों से भरा पर्स लूटकर बदमाश भाग गए। यह सारी घटनाएं 12 घंटे के भीतर घटी हैं। पीड़ित थानों के चक्कर काट रहे हैं, पर हैरानी की बात यह है, कि इन संगीन मामलों में से पुलिस ने एक भी घटना की एफआइआर दर्ज नहीं की है।

लूट की कायमी कराने 10 घंटे थानों में भटका क्रशर मजदूरः

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के सोरों निवासी बृजेश पुत्र रामखिलाड़ी जाटव, शिवपुरी में संतोष गुर्जर के क्रशर पर मजदूरी करता है। नवदुर्गा व दशहरा का त्योहार परिवार के साथ मनाने के लिए बुधवार की सुबह शिवपुरी से निकला। ग्वालियर के झांसी रोड बस स्टैण्ड पर उतरा तो वहां एक ऑटो पहुंचा। ऑटो चालक ने 150 रुपये में मुरैना तक छोड़ने कहा। बकौल बृजेश जाटव ऑटो में चार सवारियां पहले से बैठी थीं, जिन्हें देख वह भी बैठ गया। बानमोर कस्बे को निकलते ही जैसे ही ऑटो इंडस्ट्री एरिया में आया तो ऑटो को एक सकरी सी सड़क की ओर मोड़ दिया, जहां सुनसान जगह पर ऑटो चालक व उसमें बैठे चार लोगों ने उसकी मारपीट कर उसका बैग व मोबाइल छीन लिया। बैग में 8300 रुपये, एटीएम कार्ड व आधार कार्ड था। रोता हुआ बृजेश बानमोर थाने पहुंचा, उसने लूट करने वाले ऑटो का नंबर एमपी07 बीटी 9018 बताया, लेकिन वहां से पुलिसकर्मियों ने यह कहकर लौटा दिया कि तुम ग्वालियर से ऑटो में बैठे हो इसलिए, ग्वालियर बहोड़ापुर थाने जाओ। बृजेश के पास बस के किराए के पैसे नहीं थे, इसीलिए वह बानमोर से पैदल ग्वालियर गया, वहां बहोड़ापुर थाने से कह दिया कि घटना बानमोर में हुई है इसलिए कायमी बानमोर में होगी। इसके बाद कुछ दूर पैदल तो कुछ दूर तक हाइवे ट्रैक्टर, बाइक सवारों से लिफ्ट लेकर बृजेश वापस बानमोर थाने आया। बृजेश के अनुसार उसके खाते में 83000 रुपये जमा है। एटीएम के कवर पर पासवर्ड भी लिखा है, जो बदमाशों को पता लगा तो वह खाते के रुपये निकाल लेंगे, लेकिन थाने में उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद बृजेश देर रात मुरैना पहुंचा, जहां बस स्टैण्ड पर कुछ समाजसेवियों ने उसे खाना खिलाया और कुछ रुपये देकर उसे सोरों जाने वाली बस में बैठाकर घर भेज दिया।

महिलाओं के गले से मंगलसूत्र-चेन स्नेचिंग, शक में एक को पीटा :

कोतवाली से बमुश्किल 150 मीटर दूर ज्ञानेश्वरी माता मंदिर पर हर गुरुवार की तरह इस बार भी साप्ताहिक हाठ लगी। नवदुर्गा का पहला दिन होने के इस गुरुवार को महिलाओं की भीड़ सुबह से ही अपार थी। यहां सुरक्षा के लिए कोई पुलिसकर्मी दूर-दूर तक नहीं दखि रहा था, संभवतः इसी का फायदा उठाकर चोर, महिलाओं की भीड़ में घुस गए। मंदिर पर दर्शनों के लिए आईं चार से पांच महिलाओं के गले से सोने की चेन व मंगलसूत्र गायब हो गए। महिलाओं को इसकी खबर तब लगी, कि जौरा खुर्द निवासी 32 साल की उर्मिला पत्नी मुकेश वाल्मीकि अपने गले से मंगलसूत्र चोरी हो जाने की बात कहकर जोर-जोर से रोने लगी। फिर चार-पांच महिलाओं ने भी मंगलसूत्र या सोने की चेन गले से चोरी हो जाने की शिकायत की। इसके बाद कुछ महिलाओं ने एक अधेड़ महिला को चेन स्नेचिंग के शक में पकड़ लिया और उसकी बुरी तरह पिटाई लगा दी। मामला थाने तक पहुंचा, लेकिन पुलिस ने चेन स्नेचिंग के इस मामले में कोतवाली पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया

बाइक सवार दम्पत्ति से गहने व रुपयों से भरा पर्स लूटा:

जौरा के सिंगलपुरा निवासी 37 वर्षीय अमूलखन सक्सेना अपनी पत्नी मोनेश सक्सेना उम्र 33 साल व 9 साल की बेटी हर्षिता सक्सेना के साथ ग्वालियर गए थे। बुधवार की रात 9 बजे के करीब वह लौटकर वापस घर जा रहे थे। जौरा रोड पर उनके पीछे एक बाइक पर सवार दो बदमाश लग गए, जिन्होंने मुंगावली धर्मकांटा के पास बाइक पर पीछे बैठी मोनेश के सिर में किसी चीज से वार दिया, इसके बाद महिला ने जैसे ही अपना सिर पकड़ा तो झपट्टा मारकर एक बदमाश ने चलती हुई बाइक से महिला का पर्स छीन लिया और भाग निकले। पर्स छीनने के फेर में लग झटके से बाइक का संतुलन बिगड़ गया और महिला गिर पड़ी, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है। घायल महिला का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। अमूलखन सक्सेना के अनुसार उसकी पत्नी के पर्स में सोने की दो चेन, दो अंगूठी, दो टाक्स व झुमकी के सेट के अलावा चांदी की पायजेब के अलावा लगभग 3 हजार रुपये नगद रखे थे। इतनी रात को बाइक पर चलते हुए गहने पहनना सुरक्षित नहीं लगा, इसीलिए उन्हें उतारकर पर्स में रखवा लिया, लेकिन बदमाश फिर भी लूट गए गए। पीड़ित ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की, पर पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया है।