ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

फरीदाबाद के मयूर होटल को सरकार ने किया फिलहाल बंद

हरियाणा पर्यटन विभाग के सबसे पुराने होटल मयूर को सरकार ने फिलहाल बंद कर दिया है। होटल में पर्यटक आ नहीं रहे थे और आमदनी से ज्यादा रखरखाव में खर्च हो रहा था। लिहाजा नुकसान से बचने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया। इसकी यादें काफी पुरानी है। यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने जन्मदिन मनाया था। बड़खल झील के किनारे स्थित साल 1969 में बने होटल को कभी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी खूब पसंद करती थी। 18 नवंबर 1972 को पूरे परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाने भी आई थी और दो दिन रुकी थी। इससे यह स्थल दिल्ली एनसीआर के लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध हो गया था। होटल में साल 1980 में द बर्निंग ट्रेन फिल्म के एक गाने की शूटिंग भी हो चुकी है। अभिनेत्री हेमा मालिनी, विनोद खन्ना, धर्मेंद्र, परवीन बॉबी के समेत कई बॉलीवुड कलाकार मयूर होटल में ठहर चुके हैं।

मयूर होटल करीब पांच एकड़ से अधिक जगह पर फैला है। इसका निर्माण साल 1968-69 में किया गया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री बंसीलाल ने 23 अप्रैल 1969 को इसका उद्घाटन किया था। उस दौरान इसे पूरे दिल्ली एनसीआर में पर्यटन के लिहाज से काफी अच्छा माना जाता था। हरियाणा के कई जिलों समेत दिल्ली व आसपास के साथ देश के कोने-कोने से लोग ठहरने आते थे। बड़खल झील का आनंद लेने के साथ इस होटल-मोटल में बने व्यंजनों का स्वाद भी लेते थे। अब सरकार की उपेक्षा के चलते न तो यहां पर्यटक आते हैं और न ही कोई पार्टियां आयोजित होती हैं।

होटल में पहले से ही पर्यटकों की संख्या कम हो रही थी। लेकिन साल 2020 में कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद से मयूर का राजस्व और प्रभावित हुआ। इसके अलावा होटल में स्थित बार को बंद कर दिया गया। इससे उनका आना और भी कम हो गया।  साल 2020 से अब तक यहां एक भी पर्यटक नहीं आया। पर्यटन विभाग के अधिकारी एवं मयूर होटल के प्रबंधक अमित ने बताया कि बड़खल झील के सूखने के बाद से पर्यटकों का आगमन काफी कम हुआ। हालांकि इसके खुलने की उम्मीद है।