ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

Vidhan sabha election 2022: चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए रोडशो, वाहन रैलियों पर प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने रविवार को कोरोना के मद्देनजर रोड शो, पद यात्रा, साइकिल और वाहन रैलियों पर प्रतिबंध की अवधि को बढ़ा दिया है। हालांकि आयोग ने चुनावों के लिए इनडोर और आउटडोर राजनीतिक बैठकों के मानदंडों में ढील भी दी है। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने कहा है कि बाहरी बैठकों, इनडोर बैठकों, रैलियों के संबंध में प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी, बशर्ते कि इन आयोजनों में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या इनडोर हाल की क्षमता के अधिकतम 50 प्रतिशत और 30 प्रतिशत तक सीमित हो

घर-घर जाकर प्रचार करने वालों की संख्या नहीं बढ़ी

दूसरी ओर आयोग ने घर-घर जाकर प्रचार करने के लिए लोगों की अधिकतम संख्या 20 निर्धारित की गई है जो पहले की तरह ही रहेगी। प्रचार पर रात आठ बजे से लेकर सुबह आठ बजे तक प्रतिबंध पहले की तरह लागू रहेगा।

स्टार प्रचारकों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश

बता दें कि कल ही आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों को चुनाव के दौरान उनके राज्यों में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश भी दिया है। आयोग का यह निर्देश एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के कुछ दिनों बाद आया है। आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि यह उसके संज्ञान में लाया गया है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों को सुरक्षा से जुड़ी समस्याओं का समाना करना पड़ रहा है। आयोग ने कहा कि स्टार प्रचारक चुनावी प्रक्रिया के अभिन्न अंग होते हैं और उनकी सुरक्षा को सर्वाधिक महत्व दिया जाना चाहिए।

पांच राज्यों में होने है विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि देश में उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। हालांकि कोरोना के चलते बड़े राज्यों में चुनाव कराना चुनौतीपूर्ण है। यूपी में सबसे ज्यादा 403 सीटों पर चुनाव होना है। उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में भी विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है।