ब्रेकिंग
केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दी बड़ी राहत, जानें कितने घट गए दाम केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट; खोले गए 2 बांध जयपुर से लौटे रमन, कहा- भाई-भतिजावाद और परिवारवाद की वजह से कांग्रेस की हुई ये स्थिति अब इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, जानें लेटेस्ट ब्याज दर NIA अफसर तंजील अहमद मर्डर केस में मुनीर और रैयान को फांसी की सजा ज्ञानवापी मामले में ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को ज़मानत, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार जिला जज को हैंडओवर की ज्ञानवापी केस की रिपोर्ट UP विधानसभा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी : सतीश महाना 'ठेके-पटटे, तबादला-तैनाती' से रहें दूर : सीएम योगी

चौथे चरण के लिए पुलिस ने कसी कमर, संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा पर रहेगा कड़ा पहरा

लखनऊ। तीन चरणों का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के बाद अब पुलिस की नजर चौथे चरण के संवेदनशील क्षेत्रों पर है। नौ जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस का कड़ा पहरा होगा। इसके लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, पीएसी व पुलिस के जवानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। खासकर नौ जिलों की सीमाएं सील कराकर प्रभावी चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

पीएसी व पुलिस के जवानों को भी पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी के निर्देश दिए गए हैं। शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलों के पुलिस अधिकारियों को भी विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। खासकर पिछले चुनावों के दौरान हुई घटनाओं के मद्देनजर संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ ही स्थानीय लोगों से लगातार संवाद बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। हर छोटी-बड़ी घटना को पूरी गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है। मिलीजुली आबादी वाले क्षेत्रों में भी पुलिस का कड़ा पहरा होगा। ऐसे स्थानों पर खुफिया इकाई को भी सक्रिय किया गया है।