ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

कोरोना फिर दिखाने लगा तेवर, देश में 24 घंटे में 1150 नए मामले दर्ज, 83 लोगों की मौत

नई दिल्‍ली । कोरोना महामारी कमजोर होने के बाद एक बार फिर दुनिया में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण फिर से दुनिया में तेवर दिखाने लगी है। इसके नए वेरिएंट एक्‍सई के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1150 नए मामले दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार की तुलना में ये नए मामले अधिक हैं। शुक्रवार को कोरोना के 1109 नए केस आए थे। शनिवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 83 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 5,21,656 हो गया है। वहीं कोरोना के सक्रिय केस की संख्‍या 11365 है. देश में पिछले 24 घंटे में 1194 लोगों को कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी गई है।
इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 अप्रैल से निजी टीकाकरण केंद्रों में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए कोविड-19 टीके की एहतियाती खुराक उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की है। मंत्रालय ने कहा है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे सभी लोग, जिन्हें टीके की दूसरी खुराक लगवाये नौ महीने हो गए हैं वे एहतियाती खुराक के लिए पात्र होंगे।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि यह निर्णय किया गया है कि कोविड-19 की एहतियाती खुराक निजी टीकाकरण केंद्रों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। यह सुविधा सभी निजी टीकाकरण केंद्रों में होगी। इसे लेकर टीका निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने शुक्रवार को कहा है कि उसकी कोविड-19 रोधी कोविशील्ड टीके की एहतियाती खुराक की कीमत पात्र व्यक्तियों के लिए 600 रुपये प्रति टीका होगी। एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र लोगों को निजी टीकाकरण केंद्रों पर टीके की एहतियाती खुराक की अनुमति देने के सरकार के कदम का स्वागत करते हुए कहा कि यह आगे वायरस के खिलाफ दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान करेगा और इससे यात्रा में सुगमता होगी।