ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

नींबू : कोरोना काल में की सेवा का भगवान ने अच्छा फल दिया

छोटे से नींबू ने आवश्यकतानुसार अपने को परिवर्तित करके अपने कद को बहुत बड़ा लिया है। पिछले 3 वर्षों में नींबू की बहुत अधिक आवश्यकता थी तब नींबू सहज सुलभ था। नींबू के पेड़ फलों से लदे हुए थे मानो कहना चाह रहे हैं की जहां हमारी आवश्यकता है वहां हम तुरंत उपलब्ध हो जाएं। और जैसे ही आवश्यकता खत्म हो हम अपने आप को समेट लें। करोना काल में की सेवा का भगवान ने बहुत अच्छा फल दिया है। तुम्हारी चर्चा जनसाधारण में हो रही है मीडिया पर भी छा गए हो। नींबू तुम सभी घरों में उछल उछल कर घूम रहे हो पर किसी की हिम्मत नहीं है तुम्हें काटने की।
इन दिनों में तो तुम्हें छील छील पर वस्त्रहीन किया जाता रहा है। रगड़ रगड़ कर तुम्हारा रस निकाल लिया जाता था। आज आम जन की हाथ में लेने की हिम्मत भी नहीं है। विदेशी पेट्रोल देशी नींबू से हारता नजर आ रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि यह चाल है पेट्रोल के दाम से आमजन की नजर हटाने की। तुम्हारे मूल्य के आगे पेट्रोल अपने आप सस्ता लगने लगेगा। वैसे भी देश स्वदेशी पर ध्यान दे रहा है। विदेशी पेट्रोल को देसी नींबू टक्कर दे रहा है यह लोगों को बहुत भा रहा है।
कुछ लोग तुम्हारे पेड़ को घर में नहीं लगाते थे क्योंकि उस में कांटे होते हैं। पड़ोसी की गाली भी सुननी पड़ती थी। आज वही तुम्हें बहुत महत्व दे रहे हैं। जिस घर में नींबू का पेड़ है उस घर को लोग ललचाई नजरों से देख रहे हैं। जिस पड़ोसी के घर तक तुम्हारी डाली गई है। वह तुम्हारी बलैया लेकर तुम्हें बहुत फलने फूलने का आशीर्वाद दे रहा है।तुम ने सिद्ध कर दिया है जिन्हें हम छोटा समझते हैं उसकी कीमत कब बढ़ जाएगी यह पता नहीं होता। सभी को अपने अपने कर्मों का और सेवा का फल अवश्य मिलता है आज नींबू हम सबको यही समझा रहा है।
नींबू को प्रणाम करते हुए…..