ब्रेकिंग
केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट; खोले गए 2 बांध जयपुर से लौटे रमन, कहा- भाई-भतिजावाद और परिवारवाद की वजह से कांग्रेस की हुई ये स्थिति अब इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, जानें लेटेस्ट ब्याज दर NIA अफसर तंजील अहमद मर्डर केस में मुनीर और रैयान को फांसी की सजा ज्ञानवापी मामले में ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को ज़मानत, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार जिला जज को हैंडओवर की ज्ञानवापी केस की रिपोर्ट UP विधानसभा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी : सतीश महाना 'ठेके-पटटे, तबादला-तैनाती' से रहें दूर : सीएम योगी ईयर फोन का ज्यादा इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक, कानों को हो सकते हैं ये गंभीर नुकसान

देश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, कल की तुलना में 66% ज्यादा केस, 40 की मौत, एक्टिव मामले भी बढ़े

Covid-19 Update: देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी दिखने को मिल रहा है. हेल्थ मिनिस्ट्री (Health Minry) के डेटा के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 2,067 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ भारत में Covid-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,47,594 हो गई.

देश में कोरोना के एक्टिव मामले

हेल्थ मिनिस्ट्री द्वारा सुबह 8 बजे अपडेट किए आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी कोरोना वायरस के 12,340 एक्टिव मामले हैं. वहीं देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,22,006 हो गई है.

एक्टिव केस बढ़े

मिनिस्ट्री के मुताबिक, देश में अभी एक्टिव मामलों में कुल संक्रमणों का 0.03 फीसदी है, जबकि नेशनल रिकवरी रेट 98.76 फीसदी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के एक्टिव केसलोड में 480 नए मामलों की वृद्धि हुई है.

हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि डेली पॉजिटिविटी रेट 0.49 फीसदी और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.38 फीसदी दर्ज की गई थी.

देश में अभी तक कोरोना वायरस से ठीक होने वालों कुल संख्या बढ़कर 4,25,13,248 हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.21 फीसदी दर्ज की गई है.

वैक्सीनेशन के आंकड़ा

भारत में कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे देशव्यापी Covid 19 वैक्सीनेशन अभियान के तहत 186.90 करोड़ से अधिक डोज दी जा चुकी है.