ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बड़ी खबर! इन किसानों को नहीं मिलेंगे 11वीं किस्त के 2000 रुपये, जानिए- क्या है वजह

PM Kisan Samman Yojana: पीएम किसान सम्मान योजना की 11वीं किस्त के पैसे आने वाले हैं. लेकिन कुछ किसान ऐसे हैं जिन्हें ये पैसे नहीं मिलेंगे. कहीं आप भी उन किसानों की लिस्ट में तो नहीं? आइए जानते हैं किन किसानों को नहीं मिलेगी 11वीं किस्त.

नई दिल्ली: PM Kisan Samman Yojana: पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana 11th Installment) के तहत किसानों के खाते में पैसे आने वाले हैं. अब तक किसानों के खाते में इस योजना के तहत 10 किस्त आ चुकी है. इस योजना (PM Kisan Yojana 11th Installment Status) के तहत सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए सीधे उनके खाते में सलाना 6 हजार रुपये भेजती है. लेकिन कई बार आवेदन में हुई गलतियों की वजह से किसानों की किस्त रुक जाती है.

क्यों अटक जाते हैं पैसे?

पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana Benefits) के तहत केंद्र सरकार के पास करोड़ों आवेदन आते हैं लेकिन, इनमें कई तरह की गलती भी होती है जिसकी वजह से किसानों की किस्त रुक जाती है. इसमें बैंक डिटेल से लेकर टायपिंग तक की गलतियां होती है. कई बार नाम गलत हो जाते हैं और कई बार डिटेल आधार कार्ड से मैच नहीं करता है.

कौन-कौन सी हो सकती हैं गलतियां

– किसान फॉर्म भरते समय अपना नाम अंग्रेजी में लिखे.– जिन किसानों का नाम आवेदन में हिंदी में है, वे उसे अंग्रेजी में कर लें.– अगर आवेदन में नाम और बैंक खाते में आवेदक का नाम अलग-अलग है तो आपका पैसा अटक सकता है.– अगर बैंक का IFSC कोड, बैंक अकाउंट नंबर और गांव का नाम लिखने में गलती हुई तो भी आपकी किस्त आपके खाते में नहीं आएगी.– हाल ही में, बैंकों के विलय के कारण IFSC कोड बदल गए हैं. इसलिए आवेदक को अपना नया IFSC कोड अपडेट करना होगा.

ऐसे सुधारें गलतियां

1. गलतियों को सुधारने के लिए सबसे पहले आप pmkisan.gov.in वेबसाइट पर जाएं.2. अब ‘किसान कॉर्नर’ के विकल्प को चुनें. 3. यहां आपको ‘आधार एडिट’ का विकल्प दिखाई देगा, यहां आप अपने आधार नंबर में सुधार कर सकते हैं.5. अगर आपने अपना बैंक एकाउंट नंबर में गलती की है तो आपको इसे सुधारने के लिए कृषि विभाग के कार्यालय या लेखपाल से संपर्क करना होगा.