ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में किस दिशा में रखे दवाईयां

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में किस दिशा में रखे दवाईयां स्वस्थ जीवन किसी भी जीवनशैली का एक महत्वपूर्ण भाग होता है। आपको बता दे दवाइयों को सही दिशा में रखने का भी असर पड़ता है तो आये आज हम इस लेख में जानेंगे घर में किस दिशा में दवाईयां रखनी चाहिये और किस दिशा में भूल कर भी दवाईयां ना रखें।
ज्यादातर लोग घर में सामान तो सही दिशा में फख लेते है लेकिन छोटी छोटी चीजें भूल जाते है। आज हम आपको स्वस्थ जीवन शैली जीने का तरीका बताते है क्योंकि जीवन का आनंद लेने और आगे बढ़ने के लिए व्यक्ति का स्वस्थ होना बहुत आवश्यक होता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार दवाइयों को किस स्थान पे रखा है उसका भी व्यक्ति के स्वास्थ पर असर गपडता है घर में कुछ ऐसी दिशा भी होती है जिसमे दवाइया रखने से सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो वही कुछ दिशा ऐसी भी होती है जिसमे दवाईयां रखने से आप एक स्वस्थ जीवनशैली जी सकते है। इसलिए घर में किस दिशा में दवाई रखी है उसपर जरूर ध्यान देना चाहिये।
कुछ लोग अपने घर में रसोई घर में फर्स्ट ऐड बॉक्स रखते है। क्योंकि रसोई घर में जलने और कटने के डर रहता है पर आपको बता दे रसोई घर में कभी भी कोई भी दवाई नही रखनी चाहिए। वस्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने रसोई घर में दवाई रखते है तो आपको स्वास्थ से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

आपको बता दे वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा और उत्तर पूर्व दिशा दवाइयों को रखना उचित माना गया है। यदि आप अपने घर में सही दिशा में दवाईयां रखते है तो मन जाता है कि बीमार व्यक्ति के जल्द स्वस्थ होने की संभावनाएं बढ़ जाती है और रोगों से जल्द ही छुटकारा मिलता है।
वही यदि आप दक्षिण दिशा में दवाईयां रखते है तो आपको इसके विपरीत परिणाम देखें को मिल सकते है इसलिए अपने घर में कभी भी दक्षिण दिशा में दवाईयां न रखे। यदि आप दक्षिण दिशा में आने घर में दवाईयां रख रहे थे तो तुरंत हटा दे क्योंकि दक्षिण दिशा में दवाई रखने से आपके घर के सदस्य छोटी छोटी बीमारियों में दवाई लेना उचित समझते है। यदि आप भी अभी तक घर में गलत दिशा में दवाई रख रहे थे तो अभी ठीक करे और अपने परिवार को एक स्वस्थ जीवनशैली दे।