ब्रेकिंग
केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दी बड़ी राहत, जानें कितने घट गए दाम केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट; खोले गए 2 बांध जयपुर से लौटे रमन, कहा- भाई-भतिजावाद और परिवारवाद की वजह से कांग्रेस की हुई ये स्थिति अब इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, जानें लेटेस्ट ब्याज दर NIA अफसर तंजील अहमद मर्डर केस में मुनीर और रैयान को फांसी की सजा ज्ञानवापी मामले में ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को ज़मानत, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार जिला जज को हैंडओवर की ज्ञानवापी केस की रिपोर्ट UP विधानसभा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी : सतीश महाना 'ठेके-पटटे, तबादला-तैनाती' से रहें दूर : सीएम योगी

वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर लॉन्च

वॉट्सऐप ने अपने रिएक्शन फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। इस बात की जानकारी वॉट्सऐप पैरेंट कंपनी मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज से दी। जुकरबर्ग ने बताया कि 5 मई 2022 से वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। वॉट्सऐप की तरफ से शुरू में 6 इमोजी को रोल आउट किया गया है। इसमें थम्स-अप, दिल, हंसने, सरप्राइज, दुखी और थैंक्स जैसे इमोजी शामिल हैं।

वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर की मदद से किसी भी चैट पर बिना टेक्स्ट मैसेज के इमोजी की मदद से अपने एक्सप्रेशन को शेयर कर सकते हैं। इस तरह का फीचर फेसबुक पर पहले से मौजूद है। अभी वॉट्सऐप पर इमोजी से रिप्लाई करने का फीचर मौजूद है। लेकिन अब इमोजी से रिएक्शन देने का फीचर लॉन्च किया गया है। जिसके लिए आपको चैट बॉक्स में जाकर इमोजी को सिलेक्ट नहीं करना होगा। यूजर्स केवल मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करके इमोजी से रिएक्शन दे पाएंगे।

इस्तेमाल करने की प्रोसेस

सबसे पहले वॉट्सऐप को अपडेट करे लें। एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और iOS यूजर्स एपल ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। वॉट्सऐप के जिस चैट को रिप्लाई करना चाहते हैं, वॉट्सऐप के उस चैट को ओपन करें। फिर उस चैट को प्रेस और होल्ड करें। इसके बाद एक पॉप-अप मैसेज आएगा। इस मैसेज में कई तरह के इमोजी होंगे। इनमें से जिस इमोजी को रिप्लाई करना चाहते हैं, उसे सिलेक्ट कर लें। पॉप-अप मैसेज में कुल 6 इमोजी नजर आएंगे। इसमें से किसी एक को सिलेक्ट करना होगा। जिसका रिप्लाई मैसेज के नीचे दिखेगा।