ब्रेकिंग
केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट; खोले गए 2 बांध जयपुर से लौटे रमन, कहा- भाई-भतिजावाद और परिवारवाद की वजह से कांग्रेस की हुई ये स्थिति अब इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, जानें लेटेस्ट ब्याज दर NIA अफसर तंजील अहमद मर्डर केस में मुनीर और रैयान को फांसी की सजा ज्ञानवापी मामले में ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को ज़मानत, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार जिला जज को हैंडओवर की ज्ञानवापी केस की रिपोर्ट UP विधानसभा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी : सतीश महाना 'ठेके-पटटे, तबादला-तैनाती' से रहें दूर : सीएम योगी ईयर फोन का ज्यादा इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक, कानों को हो सकते हैं ये गंभीर नुकसान

मध्य प्रदेश में मिले कोरोना संक्रमण के 45 मामले, इस जिले में मिले सबसे अधिक मरीज

MP News: मध्य प्रदेश में बुधवार को 7 हजार 763 टेस्ट किए गए. इस समय मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी की दर 0.5 फीसदी पर बनी हुई है. राहत देने वाली बात यह है कि एक भी कोरोना पॉजिटिव की मौत दर्ज नहीं की गई है.

MP Covid Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Covid-19) के मामलों में एक बार फिर उछाल देखने को मिल रहा है. मध्य प्रदेश में एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण के 45 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान सबसे अधिक 10 मामले मुरैना (Morena) में दर्ज किए गए. इस समय मध्य प्रदेश में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या है 219.

किस जिले में मिले कितने मरीज

एमपी में कोरोना को लेकर लगातार सतर्कता बरती जा रही है. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. इस समय मध्य प्रदेश में  कोरोना के 219 सक्रिय मरीज हैं. प्रदेश में बुधवार को 45 नए मामले सामने आए. इन मामलों में भोपाल में 3, दतिया में 1, गुना और ग्वालियर में 7-7, जबलपुर में 2, होशंगाबाद और इंदौर में 3-3, मुरैना में 10, रायसेन और राजगढ़ में 1-1, शिवपुरी में 6 और शाजापुर में 1 मामला दर्ज हुआ है. प्रकार से कोरोना के 45 नए मरीज सामने आए हैं.

यदि मध्य प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग की बात करें तो 1 दिन में 7 हजार 763 टेस्ट किए गए थे. मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी की दर 0.5 फीसदी पर बनी हुई है. राहत देने वाली बात यह है कि एक भी कोरोना पॉजिटिव की मौत दर्ज नहीं की गई है. मध्य प्रदेश में अभी भी कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज राजधानी भोपाल में सक्रिय हैं, जबकि ग्वालियर, मुरैना, इंदौर में 25 से ऊपर सक्रिय मरीज हैं.

इन जिलों में अभी भी सक्रिय हैं कोरोना मरीजमध्य प्रदेश के भोपाल, दतिया, ग्वालियर, जबलपुर, होशंगाबाद, इंदौर, मुरैना, शाजापुर, शिवपुरी, राजगढ़, रायसेन, बैतूल, निवाड़ी, नीमच, नरसिंहपुर, मंदसौर, कटनी, सागर, सीहोर, सिंगरौली, टीकमगढ़ आदि जिलों में अभी भी कोरोना के सक्रिय मरीज हैं. ऐसी स्थिति में मध्य प्रदेश के अधिकांश बड़े जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. सरकार की ओर से सतर्कता बरती जा रही है, लेकिन लोग अभी भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाह हैं.