ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए जरूर करें ये उपाय, घर में होगी धन-दौलत की बरसात

शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन उनका विधि-विधान से पूजन किया जाता है. मान्यता है कि यदि मां आपके पूजन से प्रसन्न हो जाएं तो जीवन में कभी धन से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता.

Shukarwar Ke Upay: हिंदू धर्म व शास्त्रों के अनुसार सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. आज शुक्रवार है और आज का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. (Lord Laxmi) ऐसी मान्यता है कि यदि आज की गई पूजा से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर दें कि (Maa Laxmi) जीवन में कभी गरीबी या दरिद्रता नहीं देखनी पड़ेगी. (Friday Puja Vidhi) कई लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन व्रत व उपवास भी करते हैं. लेकिन कुछ आसान उपायों की मदद से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं.

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

अगर आप भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन यह उपाय जरूर अपनाएं. शुक्रवार के दिन से लगातार 21 दिनों तक कमल गट्टे के 108 दानों को एक-एक करके घी में डुबो कर मां लक्ष्मी के गायत्री मंत्र ‘ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ‘ का जाप करना चाहिए. यह जाप करते हुए मां लक्ष्मी के समक्ष आहूति दें.

मां लक्ष्मी की पूजन विधि

मां लक्ष्मी की पूजा हमेशा शाम के वक्त की जाती है और पूजा करने से पहले स्नान आदि करें और फिर जहां आपको पूजा करनी उस स्थान को भी शुद्ध कर लें. इसके बाद पूजा आरंभ करें. मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उनको गुलाबी रंग के फूल अर्पित करें क्योंकि यह रंग और फूल मां को अतिप्रिय हैं. ऐसा माना जाता है कि इससे मां प्रसन्न होती हैं. मां लक्ष्मी को भोग लगाने के लिए कुछ मीठा बनाए और अंत में आरती करें.