ब्रेकिंग
केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दी बड़ी राहत, जानें कितने घट गए दाम केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट; खोले गए 2 बांध जयपुर से लौटे रमन, कहा- भाई-भतिजावाद और परिवारवाद की वजह से कांग्रेस की हुई ये स्थिति अब इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, जानें लेटेस्ट ब्याज दर NIA अफसर तंजील अहमद मर्डर केस में मुनीर और रैयान को फांसी की सजा ज्ञानवापी मामले में ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को ज़मानत, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार जिला जज को हैंडओवर की ज्ञानवापी केस की रिपोर्ट UP विधानसभा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी : सतीश महाना 'ठेके-पटटे, तबादला-तैनाती' से रहें दूर : सीएम योगी

प्लेऑफ से बाहर हुई CSK, पर इन 3 खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

आईपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ जब चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ से बाहर हो गई हो. चेन्नई का मौजूदा सीजन भले ही अच्छा नहीं बीता हो पर कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है.

IPL 2022: आईपीएल 2022 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. टूर्नामेंट में अब तक 59 मुकाबले खेले जा चुके हैं. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर चुकी है. जल्द ही 3 और टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगी. गुरुवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले में MI ने CSK को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में हार के साथ ही चेन्नई का प्लेऑफ में जाने का सपना भी टूट गया है. चार बार की विजेता टीम अभी तक 12 में से सिर्फ 4 मुकाबले ही जीत सकी है. 8 अंकों के साथ CSK पॉइंट टेबल में 9वें पायदान पर है.

इन खिलाड़ियों का रहा शानदार प्रदर्शनआईपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब CSK प्लेऑफ से बाहर हो गई हो. इससे पहले साल 2020 में भी चेन्नई लीग स्टेज से बाहर हो गई थी. चेन्नई का मौजूदा सीजन भले ही अच्छा नहीं बीता हो पर कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. इन प्लेयर्स में चेन्नई के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी, स्पिनर महेश तीक्षणा और सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे शामिल हैं. इस खबर में हम आपको आईपीएल 2022 में अब तक इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे हैं.

मुकेश चौधरीचेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज इस सीजन शानदार लय में नजर आए हैं. दीपक चाहर की अनुपस्थिति में मुकेश चौधरी ने CSK की पेस को मजबूती प्रदान की. चौधरी ने मौजूदा सीजन में अब तक 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 9.22 की इकॉनमी और 22.18 के औसत से 16 विकेट अपने नाम किए हैं. मुकेश ने इस सीजन 38.3 ओवर गेंदबाजी की है और 355 रन दिए हैं. 46/4 मौजूदा सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

महेश तीक्षणाचेन्नई के स्पिनर महेश तीक्षणा का यह सीजन काफी अच्छा रहा है. उन्होंने 9 मुकाबलों में 7.45 की इकॉनमी और 21.75 के औसत से 12 विकेट अपने नाम किए हैं. तीक्षणा ने इस सीजन में 35 ओवर गेंदबाजी की है और 261 रन खर्च किए हैं. 33/4 मौजूदा सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

डेवोन कॉन्वेचेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को बाद के कुछ मुकाबलों में प्लेइंग 11 में शामिल किया गया. उन्होंने इस मौके फायदा उठाते हुए शानदार प्रदर्शन किया. कॉन्वे ने इस सीजन अब तक 5 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 57.75 की औसत और 154 के स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए. कॉन्वे ने 5 में से तीन मुकाबलों में अर्धशतक जड़ा है. इस सीजन अभी तक उनका सर्वाधिक स्कोर 87 रन है.