ब्रेकिंग
केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दी बड़ी राहत, जानें कितने घट गए दाम केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट; खोले गए 2 बांध जयपुर से लौटे रमन, कहा- भाई-भतिजावाद और परिवारवाद की वजह से कांग्रेस की हुई ये स्थिति अब इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, जानें लेटेस्ट ब्याज दर NIA अफसर तंजील अहमद मर्डर केस में मुनीर और रैयान को फांसी की सजा ज्ञानवापी मामले में ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रोफेसर रतन लाल को ज़मानत, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार जिला जज को हैंडओवर की ज्ञानवापी केस की रिपोर्ट UP विधानसभा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी : सतीश महाना 'ठेके-पटटे, तबादला-तैनाती' से रहें दूर : सीएम योगी

अच्छी शुरुआत के बाद धराशायी हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 992 अंक टूट कर बंद, इन शेयरों ने किया कंगाल

Share Market Closing: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार अच्छी शुरुआत के बाद धराशायी हो गया. दिन भर के उतर-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए. आइए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

Stock Market Updates Today: अच्छी शुरुआत के बाद आज फिर शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. दिन भर के ट्रेडिंग सेशन में उतर-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए. जहां एक तरफ सेंसेक्स में ऊपरी स्तरों से 992 अंकों के करीब गिरावट रही, वहीं, निफ्टी भी 15800 के नीचे आ गया है. इसी के साथ इस हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ.

क्या रहा आज शेयर बाजार का हाल?

आज बाजार बंद होने तक सेंसेक्स में कल के बंद भाव से 137 अंकों की गिरावट के साथ 52,793.62 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि इंट्राडे में सेंसेक्स ने आज 53786 तक का लेवल छुआ था. वहीं निफ्टी भी आज 26 अंक टूटकर 15782 के लेवल पर बंद हुआ. वहीं, इंट्राडे में निफ्टी ने 16084 का स्तर छुआ था. आज के ट्रेडिंग सेशन में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में जबरदस्त बिकवाली दिखी. दोनों ही इंडेक्स निफ्टी पर 1 फीसदी से ज्यादा कमजेार होकर बंद हुए.

इन सेक्टर्स ने दिया झटका

आज के ट्रेडिंग सेशन में आईटी, मेटल और रियल्टी इंडेक्स भी लाल निशान पर बंद हुए हें. दूसरी तरफ आज ऑटो, फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स हरे निशान में रहे. वहीं, अगर हैवीवेट शेयरों की बात करें तो इनकी स्थिति उतर-चढ़ाव में ही बनी रही. हालांकि कल के कारोबार के मुकाबले आज की स्थिति थोड़ी अच्छी रही. आज सेंसेक्स 30 के 16 शेयर लाल निशान में और 14 हरे निशान में बंद हुए हैं.

ये शेयर रहे टॉप गेनर

अब बात करते हैं आज के कारोबारी सत्र के टॉप गेनर और टॉप लूजर की. आज के टॉप गेनर्स में HINDUNILVR, SUNPHARMA, M&M और TITAN शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में SBI, Airtel, ICICIBANK, NTPC, MARUTI और TATASTEEL शामिल हैं.