ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

विधानसभा 3 के एक ही वार्ड में तीन शराब दुकाने,प्राचीन हरसिद्धि मंदिर के सामने खुली दुकान का सबसे ज्यादा विरोध

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने लिखा कलेक्टर और आबकारी आयुक्त को पत्र तुरंत बंद करने की मांग

मध्यप्रदेश में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से शहर के गली मोहल्लों में भी शराब दुकानों की भरमार लग चुकी है किराए के बदले मकान मालिक भी अपनी जगह दुकानदारों को दे रहे हैं ऐसे में उन रहवासियों को खासी परेशानी हो रही है जो शराब दुकान के आसपास रह रहे हैं। विधानसभा 3 के वार्ड 59 में पहले से दो शराब दुकान में मौजूद है इसके बावजूद तीसरी शराब दुकान शहर के प्राचीन मंदिर हरसिद्धि और पंडरीनाथ के पास खोल दी गई है जिसका विरोध हो रहा है लोगों में रोष है ऐसे में विधायक विजयवर्गीय ने कलेक्टर को पत्र लिखकर जल्द दुकान बंद करने की मांग की है।

इंदौर के विधानसभा 3 के ह्रदय कहे जाने वाले वार्ड 59 में तीन शराब दुकान मौजूद है इसमें दो शराब दुकान पुरानी है जो लंबे समय से उसी जगह मौजूद है लेकिन एक अन्य नहीं शराब दुकान खुलने के बाद से विरोध के स्वर उठने लगे हैं विधानसभा की जनता के साथ लगा तार खड़े रहने वाले आकाश विजयवर्गीय को जब समस्या से अवगत कराया गया तो विधायक ने संबंधित अफसरों को पत्र लिखकर तुरंत दुकान बंद करने की मांग की है। बड़ी बात यह है कि एक ही वार्ड में 3 शराब दुकानें हो गई है। राजवाड़ा स्थित एक दुकान बरसों से जमी है जो इसी वार्ड के अंतर्गत आती है कलेक्टर चौराहे स्थित पल्सीकर वाइन शॉप भी इसी वार्ड का हिस्सा है वहीं मध्यप्रदेश में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से तीसरी दुकान भी वार्ड में खुल चुकी है। रहवासियों ने बताया कि शहर के प्राचीन मंदिर के पास शराब दुकान खोल दी गई है पियक्कड़ रोजाना शराब लेकर घरों में घुस रहे हैं घर आंगन पर बैठकर शराब पी रहे हैं। यही पास में मौजूद शहर का सबसे बड़ा सीपी शेखर नगर उद्यान भी है जहां क्षेत्र के सैकड़ों लोग रोजाना सुबह-शाम शेर सपाटा पर आते हैं। इसमें महिलाएं भी शामिल है लेकिन शराब दुकान खुलने के बाद से लोगों में भय हैं जिसके चलते लोग उद्यान से दूरी बनाने लगे हैं इन समस्याओं के चलते रहवासियों में रोष है 3 दिन पहले रहवासियों ने मिलकर समस्या से विधायक को अवगत कराया था जिसके बाद कल विधायक ने कलेक्टर और आबकारी को पत्र लिखकर दुकान बन्द करने की मांग की है।

विरोध के बाद यह दुकानें हटी

 केशरबाग में मुख्य मार्ग पर खुली शराब दुकान पर बिजलपुर, राजेंद्र नगर से भी लोग शराब पीने आ रहे थे। शराब पीने वाले मुख्य सड़क पर गाड़ियां खड़ी करके गाड़ी में ही पीने लगते हैं। यहां से महिलाओं और लड़िकयों का गुजरना मुश्किल हो रहा है। इससे पूरे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। रहवासियों में शराब दुकान को लेकर भारी आक्रोश था। केशरबाग मुख्य मार्ग पर दो साल पहले भी शराब दुकान खुल गई थी। रहवासियों के लंबे विरोध के बाद इसे लालबाग के पीछे स्थानांतरित किया गया था। हाथीपाला 70 साल बाद रहवासी क्षेत्र से इसी साल दुकान स्थानांतरित हुई है। खंडवा रोड स्थित रणजीत सिंह कॉलेज के सामने स्थित शराब दुकान को हटाने के लिए कॉलेज प्रबंधन और लोगों मोर्चा खोल दिया था। लोगों को उग्र होते देख आबकारी विभाग और प्रशासन ने दुकान का स्थानांतरण नर्मदा नगर कर दिया था। दुकान खुलने के अगले ही दिन रहवासियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था। 50 दिन से महिलाएं अलग-अजग तरीके से आंदाेलन कर रही थीं। जिसके बाद इसे शिफ्ट कर दिया गया था।

मेरी विधानसभा क्षेत्र के सिद्ध, अति प्राचीन एवं ऐतिहासिक हरसिद्धी माता मंदिर के ठीक सामने एक शराब की दुकान खुलने की जानकारी प्राप्त हुई है। इसी के साथ ये भी ज्ञात हुआ है कि ये दुकान सी.पी. शेखर उद्यान, जिसमें क्षेत्र की सेंकडों माता बहने व्यायाम आदि के लिये नियमित जाती है, से भी लगी हुई है। निःसंदेह ये बेहद आपत्तिजनक है जिसे लेकर क्षेत्रवासियों में भारी रोष व्याप्त है। अतः निवेदन है कि इस दुकान को तुरंत बंद करने का आदेश जारी करें।