ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

PM Kusum Yojana 2022 के नाम पर चालू है ठगी का धंधा, सरकार ने किसानों को किया अलर्ट

PM Kusum Yojana 2022 latest News: किसानों को इस योजना के तहत सोलर पंप सब्सिडी 2022 (Solar Pump Subsidy 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन करना पड़ता है.

PM Kusum Yojana 2022 latest News: देश के किसानों की सहुलियत देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कई तरह की सरकारी योजनाएं चलाई जा रही है. पीएम कुसुम योजना (PM Kusum Yojana) भी किसानों के लिए काफी फायदेमंद है. इस योजना की मदद से किसानों को जबरदस्त फायदा भी हो रहा है. किसानों को इस योजना के तहत सोलर पंप सब्सिडी 2022 (Solar Pump Subsidy 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन करना पड़ता है.

लेकिन इसी दौरान कई बार किसान ठगों के निशाने पर आ जाते हैं. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जहां सोलर पंप सब्सिडी 2022 (Solar Pump Subsidy 2022) दिलाने के नाम किसानों से पैसे लिए गए हैं. सरकार ने किसानों से अपील की है कि वह योजना से जुड़ी किसी भी काम के लिए बाहरी व्यक्ति से संपर्क न करें. क्योंकि सही जानकारी के अभाव में किसानों से झूठ बोलकर इन दिनों खूब पैसों की ठगी की जा रही है.

सरकार ने किसानों से की अपील

सरकार ने पीएम कुसुम योजना (PM Kusum Yojana) के अधिकारिक वेबसाइट पर एक अलर्ट जारी किया है. वहीं इन ठगी के मामलों पर कुछ दिन पहले पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट कर कहा था कि प्रधानमंत्री कुसुम योजना के तहत जारी एक अप्रूवल लेटर में सोलर पंप स्थापित करने के लिए 5,600 रुपये कानूनी शुल्क और 5,000 रुपये अतिरिक्त पंजीकरण शुल्क के रूप में मांगा गया है. यह अप्रूवल लेटर फर्जी है. सरकार ने ऐसा कोई लेटर जारी नहीं किया है.

‘प्रधानमंत्री कुसुम योजना’ के नाम पर किसानों से हो रही ठगी

लोगों को ‘प्रधानमंत्री कुसुम योजना’ के तहत सोलर पावर पंप देने के कई सारे फेक मैसेज भी किए जा रहे हैं. लेकिन किसानों को इस तरह मिलने वाले लुभावने ऑफर्स को लेकर हमेशा सावधान रहना चाहिए. आपकी जरा सी लापरवाही का फायदा उठाकर ये ऑनलाइन ठग आपकी मेहनत की कमाई में सेंध लगा सकते हैं. सरकार भी समय-समय पर अपनी योजनाओं को लेकर लोगों को अलर्ट करती रहती है.

फर्जी वेबसाइट से रहे सावधान

मंत्रालय के संज्ञान में आया है कि कई फर्जी वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन आवेदकों से प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एंव उत्थान महाभियान के नाम पर किसानों से ठगी की जा रही है. जिसमें किसानों को रजिस्ट्रेशन फीस ऑनलाइन भुगतान करने को कहा जाता है. फर्जी वेबसाइट के तहत ये लोग ऑरिजनल वेबसाइट जैसे डोमन क्रिएट कर उसमें हल्का बहुत बदलाव कर किसानों को ठगने का काम करते हैं.