ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

कमजोर मनोबल वाले बच्चे को पढ़ने न भेजे अकेले, ज्योतिष गणना से जाने बच्चे का मनोबल, शांति के करें हनुमान चालीसा का पाठ

रायपुर. सभी अभिभावक अपने बच्चे की कमजोरी, उसकी अच्छाई या बुराई तथा आदत व्यवहार के बारे में बहुत अच्छी तरह जानते हैं. किंतु इसके बावजूद भी अभिभावक सोचे बिना अपने बच्चें को घर से दूर भेज देते हैं.

यदि बच्चे को घर से दूर रखना आवश्यक हो और उसके कुछ व्यवहार जैसे दब्बू हो अथवा बहुत आक्रामक होना या आसानी से लोगो से घुलमिल जाना अथवा बिलकुल भी मिलनसार ना होना, इसके साथ ही खान-पान संबंधी आदतें, सोने जागने संबंधी व्यवहार के आकलन को देखते हुए ही कोई फैसला करना चाहिए.

आपका बच्चा कई बार संगत में पड़कर गलत आदतें जैसे नशा करना, रात तक बाहर पार्टी करना, क्लास न अटैंड करना इसी प्रकार के अन्य व्यवहार सीख सकता है. साथ में रहने पर लगातार नजर होने से पता भी चलता है.

किंतु दूर होने से आपको पता चलते तक कहीं देर न हो जाए इसलिए बच्चे को घर से दूर रहने के लिए भेजने से पूर्व उसके ज्योतिषीय विश्लेषण कराया जाकर उसके लग्न, तीसरा और एकादश स्थान का विश्लेषण एवं चलने वाली दशाओं का आकलन कराकर देखें कि अगर उसका तीसरा या एकादश स्थान छठवे, आठवें या बारहवें स्थान पर हो और इन ग्रहों की दशाएं चल रही हो तो बच्चे को डिप्रेशन आ सकता है.

ये ग्रह सातवें स्थान पर हो जाए तो ऐसे लोग दूसरों के ऊपर भरोसा कर अपना मूल कार्य छोड़कर या पढ़ाई छोड़कर गलत संगत में पड़कर जीवन खराब कर बैठते हैं.

कई बार घर से दूर रहने पर खानपान की विभिन्नता के कारण स्वास्थ्यगत कष्ट भी पढ़ाई में बाधा दे सकती है. इसकी जानकारी भी कुंडली की ग्रह स्थिति एवं दशाओं से लगाया जा सकता है.

अतः ऐसी स्थिति में दूर भेजने के अपने फैसले से पूर्व कुंडली दिखा लें और यदि उसका तृतीयेश या पंचमेश छठवे, आठवें या बारहवें स्थान में हो जाए अथवा तृतीय भाव या भावेश क्रूर ग्रहों से पापाक्रांत है तो उसे कदापि घर से दूर ना भेजें और यदि भेजना आवश्यक हो तो इन ग्रहों की शांति कराने के साथ आवश्यक ज्योतिषीय उपाय भी कराना चाहिए.

इसके अलावा भृगु कालेंद पूजा कराना, अर्थव गणपति मंत्र का जाप करना, बच्चे के विशेष ग्रह स्थिति का पता कर उसके अनुसार ग्रह शांति कराना एवं अनुशासन का पालन करने की आदत पहले से डलवाना चाहिए. इसके अलावा हनुमान चालीसा का पाठ करने को प्रोत्साहित जरूर करें.