ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

एलपीजी गैस सिलेंडर पर लेना चाहते हैं सब्सिडी, फॉलो करें यह आसान प्रोसेस

LPG Gas Cylinder Subsidy: केंद्र सरकार गैस सिलेंडर की सब्सिडी खाताधारकों के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर करती है. गैस सिलेंडर की सब्सिडी पाने के लिए आपके खाते से आधार लिंक होना जरूरी है.

Process to Apply LPG Gas Cylinder Subsidy Online: एक समय था जब महिलाओं को खाना बनाने के लिए बहुत मेहनत और मशक्कत करनी पड़ती थी. ग्रामीण क्षेत्र के कुछ ही घरों में एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की सप्लाई होती थी. लेकिन, बदलते समय के साथ एलपीजी सिलेंडर की पहुंच घर-घर तक हो चुकी है.

लेकिन, गैस के बढ़ती कीमतों ने आम आदमी के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है. ऐसे में सरकार लोगों को सस्ता गैस सिलेंडर के लिए सब्सिडी (Gas Subsidy) देती है. देश की बड़ी आबादी गैस सिलेंडर पर निर्भर करती है. सब्सिडी से लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलती है. तो चलिए हम आपको एलपीजी सिलेंडर के लिए सब्सिडी लेने के तरीके के बारे में बताते हैं-

सब्सिडी पाने के लिए करें यह कामआपको बता दें कि केंद्र सरकार गैस सिलेंडर की सब्सिडी खाताधारकों के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर करती है. गैस सिलेंडर की सब्सिडी पाने के लिए आपके खाते से आधार लिंक होना जरूरी है. बता दें कि गैस कनेक्शन को आधार से लिंक करने के लिए आपके पास ऑनलाइन मोड (Online Mode) मौजूद है. तो चलिए हम आपको इस बारे में बताते हैं-

ऑनलाइन गैस कनेक्शन को आधार से इस तरह करें लिंक-

पहले UIDAI की ऑफिशियल वेबसाइट UIDAI.gov.in पर क्लिक करें.आधार संबंधी जानकारी मांगी गई है उसे फिल करें.अपना नाम, जिला और राज्य फिल करें.इसके बाद LPG सेक्शन को फिल करें.इंडेन गैस कनेक्शन के लिए IOCL, भारत गैस कनेक्शन के लिए BPCL फिल करें.गैस कनेक्शन में ग्राहक नंबर डालें.आगे मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें.इसके बाद सब्मिट कर दें.ओटीपी (OTP) दर्ज करें.फिर सिक्योरिटी टेक्स्ट (Security Text) फिल करें.सब्मिट ऑप्शन पर क्लिक करें.आपका गैस कनेक्शन आधार से लिंक हो जाएगा.