ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

राकेश झुनझुनवाला की अकासा को मिला ‘क्यूपी’ एयरलाइन कोड, यहां जानें किस दिन से भरेगी उड़ान

Rakesh Jhunjhunwala: राकेश झुनझुनवाला की कंपनी अकासा एयरलाइंस को ये नई मंजूरी हासिल हो गई है. इसके कुछ ही दिनों बाद कंपनी की हवाई सेवाओं शुरू होने जा रही है.

Rakesh Jhunjhunwala Akasa Air: अकासा एयर की तरफ से जानकारी दी गई है कि उसे एयरलाइन कोड मिल गया है. एयरलाइन ने अपनी वाणिज्यिक उड़ान संचालन शुरू करने के लिए अगस्त, 2021 में नागर विमानन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र यानि एनओसी (NOC) हासिल किया था.

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित विमानन कंपनी अकासा एयर को उसका एयरलाइन कोड मिल गया है. कंपनी की तरफ से मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया गया कि कंपनी को ‘क्यूपी’ कोड दिया गया है. अब तक की जानकरी के मुताबिक एयरलाइन अपनी वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं जुलाई 2022 में शुरू कर सकती है.

ये होता है कोड

यह एयरलाइन राकेश झुनझुनवाला के अलावा विनय दुबे और आदित्य घोष से भी समर्थित है. गौरतलब है कि हर एयरलाइंस को एक डिजाइनर कोड दिया जाता है. उदाहरण के लिए इंडिगो का कोड ‘6ई’, गो फर्स्ट का ‘जी8’ और एयर इंडिया का ‘एआई’ है. अकासा एयर ने ट्वीट कहा कि हम हमारे एयरलाइन कोड की घोषणा करते हुए बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

पहली शुरुआत कहां से होगी

कंपनी की तरफ से कहा गया कि हम फ्लाइट्स शुरू करने और पूरी गर्मजोशी से लोगों की सेवा करने के लिए बेहद रोमांचित हैं. शुरुआती दौर में अकासा एयर की फ्लाइट्स मेट्रो महानगरों से टियर-2 और टियर-3 शहरों के लिए ही होंगी.

इसके अलावा महानगरों के बीच भी फ्लाइट्स संचालित की जाएंगी. परिचालन शुरू होने के पहले 12 महीनों में उसकी योजना 18 विमानों का बेड़ा तैयार करने की है और उसके बाद हर साल एयरलाइन 12-14 विमान जुड़ते जाएंगे.