ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

इंटेलिजंस की गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा इंदौर में 89 मिली सिमी सदस्यों की संख्या

जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सक्रिय हुई इंटेलिजेंस सिमी सदस्यों पर नजर रख रही है। इंटेलिजेंस और सिक्योरिटी विंग ने 39 सिमी कार्यकर्ताओं से दोबारा पूछताछ की है, जिन पर विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज है। जांच में पता चला कि सिमी का एक सक्रिय सदस्य लापता है, एक की मौत हो गई और एक शहर छोड़ चुका है। कुछ लोगों पर ऐसे संगठन से जुड़ने का अंदेशा जताया गया है, जो प्रतिबंधित नहीं है, लेकिन उसकी गतिविधि संदिग्ध है। स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) के सदस्य इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) से जुड़कर बम धमाकों की ट्रेनिंग ले चुके हैं।

 हाल ही में  भोपाल में आतंकविरोधी दस्ते (एटीएस) ने जेएमबी के सदस्यों को गिरफ्तार किया तो सिमी सदस्यों की पड़ताल शुरू हुई । डीसीपी (आसूचना एवं सुरक्षा) रजत सकलेचा और एडीसीपी अमरेंद्रसिंह की टीम ने थानों के माध्यम से गोपनीय जांच करवाई तो पता चला शहर में 89 सिमी सदस्य हैं, जिन पर विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज है। नयापुरा में रहने वाला रज्जाक लापता है, जिसकी एमजी रोड थाने में गुमशुगदी दर्ज है। एक सिमी सदस्य की मौत हो चुकी, जबकि एक शहर छोड़ चुका है। बम धमाकों के संदेह में रज्जाक का नार्को टेस्ट भी हो चुका है। डीसीपी के मुताविक नए सिरे से हुई जांच में वर्तमान स्थिति, रोजगार, रिश्तेदारों की जानकारी और मोबाइल नंबर भी अपडेट किए गए हैं। कुछ लोग सफदर नागौरी (सीरियल ब्लास्ट का आरोपित) के साथ देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहें हैं, लेकिन अब परिवार के साथ दिन गुजार रहे हैं।

खजराना में तादात ज्यादा

यूं तो शहर में 89 सिमी सदस्य हैं। खजराना थाने में 34 लोगों पर विधि विरुद्ध क्रियाकलाप के प्रकरण दर्ज हैं। छोटी ग्वालटोली थाना में भी 15 लोगों पर केस दर्ज हैं, जिसमें ज्यादातर नागौरी और आमिल परवेज के साथ अलमाती मार्च में शामिल रहे हैं। इसी तरह एमजी रोड, जूनी इंदौर, सदर बाजार और जूनी इंदौर में भी कई सिमी सदस्य पाए गए हैं।