ब्रेकिंग
सीएनजी महंगी होने के बाद पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, चेक करें आपके शहर में कितना पहुंचा दाम ये 20 शेयर आज करा सकते हैं तगड़ी कमाई, चेक कर लें लिस्‍ट खत्‍म हुआ सस्‍पेंस, क‍िसानों के खाते में इस द‍िन आएंगे 2000 रुपये!  गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा की हार्दिक पटेल को पार्टी के अनुशासन में रहने की हिदायत रायपुरियंस आज सोच समझकर घर से बाहर निकले... नहीं तो बुरी तरह फंस सकते है ट्रैफिक में पेयजल संकटः सांसद साध्वी प्रज्ञा ने निगम कमिश्नर को लगाई फटकार, इधर नगरीय प्रशासन मंत्री ने किया ट्वीट- लिखा तत्काल जल आपूर्ति शुरू करें असम में लगातार बारिश से बाढ़ के हालात जनजीवन बुरी तरह प्रभावित Adani ग्रुप खरीदेगा अंबुजा सीमेंट्स और ACC लिमिटेड में Holcim India की हिस्सेदारी, 10.5 अरब डॉलर में हुई डील  सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की मैच्योरिटी से पहले निकासी पर कितना मिलेगा पैसा, RBI ने तय की दर बॉडी में एंट्री नहीं ले पाएगा गंदा कोलेस्ट्रॉल, बस इन टिप्स का रखें ध्यान

ब्रिटेन, कनाडा ने बेलारूस के राष्ट्रपति, सात अन्य पर लगाए प्रतिबंध

लंदनः ब्रिटेन और कनाडा ने बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेंको, उनके बेटे और छह अन्य सरकारी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। बेलारूस में विवादित राष्ट्रपति चुनाव और प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ के मुद्दे पर ब्रिटेन और कनाडा ने यह कदम उठाया है।

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मंगलवार को कहा कि ‘‘लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखने और दमन के लिए जिम्मेदार लोगों पर दबाव बनाने की कोशिश के क्रम में” कनाडा के साथ समन्वित दृष्टिकोण के तहत ये प्रतिबंध लगाए गए हैं। इन प्रतिबंधों में यात्रा प्रतिबंध, लुकाशेंको, उनके बेटे विक्टर लुकाशेंको सहित बेलारूस सरकार के आठ लोगों की संपत्ति जब्त करने जैसे कदम शामिल हैं।

राब ने एक बयान में कहा, ‘‘आज, ब्रिटेन और कनाडा ने प्रतिबंध लगाकर एलेंक्जेंडर लुकाशेंको के हिंसक और फर्जी शासन को स्पष्ट संदेश दिया है। हम धांधली वाले इस चुनाव के परिणाम को स्वीकार नहीं करते।”