ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

विकास से बदल रहा बस्तर: ग्रामीणों की आय में हो रही वृद्धि, स्कूल, पुल-पुलिया और बन रही हैं सड़कें, बस्तरवासी सरकारी योजनाओं का ले रहे लाभ- CM बघेल

शिवम मिश्रा, रायपुर। बस्तर संभाग के तीन दिवसीय दौरे से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लौट गए हैं. बस्तर जिले के नागरिकों से भेंट मुलाकात की. हैलीपेड पर पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर बदल रहा है.

सीएम बघेल ने कहा कि सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर के क्षेत्रों के कार्यक्रम में शामिल हुआ. राज्य सरकार की योजनाओं की समीक्षा की गई. बस्तर अब बदल रहा है. बदलते हुए बस्तर की तस्वीर खुलते हुए नए स्कूल और वहां खेलते हुए बच्चे, पुल- पुलिया सड़कों से लोग खुश दिख रहे हैं. बीजापुर में 156 स्कूल, सुकमा में 98 स्कूल शुरू हो चुके हैं.

बघेल ने कहा कि लोगों की आय में वृद्धि हो रही है. अकेले बीजापुर में 4 ट्रैक्टर के शो रूम हैं. जगदलपुर में चारों तरफ मोटर साइकिल और कार के अलावा ट्रैक्टर के शो रूम भी देख रहे हैं. वहां की बोली और अन्य चीजों से दिखाई देता है.

बस्तर की पहचान वहां कि संस्कृति है. शासन की योजनाओं का लाभ लोग ले रहे हैं. खेती, लघुवनोपज, गौठान, मुर्गी पालन या मछली पालन , स्व सहायता समूह की महिलाओं के उत्पाद को पहचान मिल रही है. सभी शहरों में सी मार्ट खुल रहा है.

हाट-बाजार योजना जैसी योजनाओं से सरकार का स्वास्थ्य अमला काम कर रहा है. पहले उल्टी-दस्त से लोगों की मौत हो जाती थी, पर आज ऐसा नहीं है. अबूझमाड़ में आज भी मैनें पट्टे वितरित किए हैं.

छत्तीसगढ़ के लोगों को उनका हक दिया जा रहा है. सुकमा में भी बिना बजली के पानी लिफ्टिंग की सुविधा हमने शुरू की है. ऐसी योजनाएं बस्तर में चल रही है और भी योजनाएं चलेंगी.

बघेल ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना की प्रथम किश्त का वितरण किया जाएगा. सभी मंत्री, विधायक और निगम मंडल के अध्यक्ष अलग-अलग जिले में जाकर लाभार्थियों को चेक देगें. कोविड के चलते पहले ये कार्यक्रम ऑनलाइन होते थे, लेकिन अब जनता के बीच जाकर होंगें.

ज्ञानवापी के मामले पर कहा कि ज्ञानवापी पर कहा ये न्यायलय का मामला है, इसमें ज्यादा कुछ कहना नहीं चाहिए. सरगुजा और बस्तर संभाग के तुलना पर कहा कि एक लापरवाह अधिकारी पर कार्रवाई की जाए, तो अन्य अधिकारियों तक संदेश जाता है.

सरगुजा के जैसे ही बस्तर संभाग के दौरे पर भी मैंने लोगों से सीधे बातचीत की है, लेकिन वहां तो पता चला कि सिर्फ एक सुकमा के विधानसभा में अधिकारियों ने आम जनता को घर पहुंचाकर 31 हजार जाति प्रमाण पत्र घर पहुंचा कर दिए हैं.