ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

महिलाएं दे ध्यान, घर में झाड़ू लगाने का ये है सर्वोत्तम समय, जरा-सी गलती कर सकती है कंगाल

Broom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी बातों का ध्यान रखकर मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है. आज हम जानेंगे घर में झाड़ू लगाने का सही समय और उससे जुड़ी कुछ बातों के बारे में.

Broom Sweep Tips: अक्सर घर की महिलाएं साफ-सफाई को लेकर ज्यादा द्यान देती हैं. ऐसे में घर में जरा-सी भी गंदगी उन्हें बर्दाश्त नहीं होती. और घर में इधर-उधर बिखरा कूड़ा या मिट्टी को झट से झाड़ू से समेट देती हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार झाड़ू लगाने के भी कुछ नियम बताए गए हैं. मान्यता है कि अगर इन नियमों का पालन न किया जाए, तो मां लक्ष्मी रुष्ठ होकर घर से चली जाती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में झाड़ू लगाने का सही और गलत समय होता है. सही समय पर झाड़ू लगाने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है.खुशहाली और सुख-समृद्धि आती है. कई बार लोग कई दिन के बाद घर वापस लौटते हैं और गंदा घर देखते ही साफ करने के लिए झाड़ू उठा लेते हैं. ऐसे में वे अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद घर में भूलकर भी झाड़ू न लगाएं.

घर की सफाई के लिए ये है उत्तम समय

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर की साफ-सफाई के लिए सूर्योदय के बाद का समय सबसे उत्तम माना गया है. झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है.  मान्यता है कि घर की साफ-सफाई सुबह  सूर्योदय के बाद ही करें. सूर्यास्त के बाद भूलकर भी घर में झाड़ू न लगाएं. बहुत ही जरूरी हो, तो झाड़ू लगाकर कूड़ा कहीं साइट में इक्ट्ठा कर लें. लेकिन उस मिट्टी और कूड़े को घर से बाहर न फेंके. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ठ होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. घर में दरिद्रता आ जाती है और व्यक्ति धीरे-धीरे कंगाल होता चला जाता है. इसलिए घर की साफ-सफाई के दौरान वास्तु के इस नियम को अवश्य ध्यान रखें.

यहां तक की इस बात का भी ध्यान रखें कि घर में नई झाड़ू किस दिन लानी चाहिए. पुरानी झाड़ू को कूड़े में न फेंके. बल्कि शुभ दिन देखकर उसे किसी मंदिर में दान कर दें या किसी अन्य व्यक्ति को दान कर दें. झाड़ू का अनादर करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इसके अलावा, गलती से भी झाड़ू को पैर न लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )