ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

लिसिचांस्क और सेवेरोदोनेस्क शहरों पर हमले में 12 की मौत

कीव/मॉस्को। लिसिचांस्क और सेवेरोदोनेस्क शहरों पर हमले में 12 की मौत हुई और 60 से ज्यादा घर तबाह हो गए। इस बीच, रूस जहां इस सप्ताह दक्षिण-पूर्व यूक्रेन के अपने कब्जे वाले क्षेत्रों में बड़े बदलाव करता दिखा, वहीं रूसी संसद भवन (क्रेमलिन) ने उन वरिष्ठ कमांडरों कार्रवाई की जिन्हें यूक्रेन पर कब्जे में नाकाम रहने के लिए जिम्मेदार माना गया था।
अमेरिकी संसद ने यूक्रेन व अन्य अमेरिकी सहयोगी देशों को 40 अरब डॉलर की सैन्य, आर्थिक व खाद्य मदद देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही कीव को सबसे बड़ी मदद देने की प्रतिबद्धता पर अमेरिकी संसद के दोनों सदनों की मुहर लग गई। संसद में यह प्रस्ताव 11 के मुकाबले 86 मतों से पारित हो गया।
डेमोक्रेटिक पार्टी के सभी, जबकि रिपब्लिकन पार्टी के ज्यादातर सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। बाइडन ने कहा, मैं विश्व को एक स्पष्ट द्विदलीय संदेश भेजने की खातिर कांग्रेस की सराहना करता हूं कि अमेरिकी अवाम यूक्रेन के बहादुर लोगों के साथ खड़ी है।
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने यूक्रेन पर हमले से जुड़े लक्ष्यों के लिए रूस पर भोजन को हथियार बनाने और दुनियाभर के लाखों लोगों को अनाज की आपूर्ति रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मॉस्को ऐसा करके यूक्रेनी अवाम के हौसले को तोड़ना चाहता है, जिसके चलते वह कीव पर आक्रमण नहीं कर सका।
ब्लिंकेन ने यूएनएससी की बैठक में कहा, युद्ध से काला सागर क्षेत्र में समुद्री व्यापार रुक गया है और यह क्षेत्र नौवहन के लिए असुरक्षित हो गया है। इससे यूक्रेनी कृषि उत्पादों का निर्यात बाधित होने से वैश्विक खाद्य संकट खड़ा हो गया है। रूस ने इन आरोपों को नकारा है।
ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि मैरियूपोल के इस्पात संयंत्र में छिपे यूक्रेनी लड़ाकों के बड़ी संख्या में आत्मसमर्पण करने से रूसी कमांडरों पर भी दबाव बढ़ेगा कि सैनिकों को सामरिक रूप से महत्वपूर्ण दक्षिण बंदरगाह शहर से कहीं ओर तैनात किया जाए।
इससे पूर्वी यूक्रेन में रूसी अभियान को मजबूती मिलेगी। ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने एक दैनिक खुफिया रिपोर्ट में कहा कि यदि संयंत्र पर रूसी कब्जा हो जाता है तो यहां तैनात सैनिकों का दोनबास में कहीं और इस्तेमाल किया जाएगा। बता दें कि स्टील संयंत्र में अभी भी कुछ लड़ाके मौजूद हैं।