ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

ये 3 साधारण पौधे जगा सकते हैं सोई हुई किस्मत, इनकम बढ़ाने के साथ देते हैं और भी फायदे

उज्जैन. वास्तु के अनुसार, कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जो आपकी किस्मत चमका सकते हैं। देखने में ये पौधे भले ही साधारण लगे लेकिन इनका प्रभाव असाधारण होता है। ये पौधे घर के अलावा आप अपने ऑफिस में भी लगा सकते हैं।

इनके शुभ प्रभाव से आपके बिजनेस में भी ग्रोथ देखने को मिल सकती है। इनकी पॉजिटिविटी आपकी कई परेशानियां दूर करती हैं। आगे जानिए इन पौधों के बारे में.

क्रासुला का पौधा
वास्तु के अनुसार, ये पौधा बहुत ही शुभ होता है। आम भाषा में इसे कुबेराक्षी भी कहते हैं यानी कुबेर का पौधा। कुबेर ही धन-संपदा के स्वामी है। क्रासुला का पौधा जहां भी होता है, पॉजीटिव एनर्जी बढ़ाता है। इस पौधे को घर में रखने से धन लाभ के योग बनते हैं। क्रासुला का पौधा मेन गेट के दाहिनी दिशा में रखना चाहिए, जहाँ से सूर्य की रौशनी इस पर पड़े। क्रासुला के पौधे को आम भाषा में जेड ट्री, लकी ट्री, मनी ट्री भी कहते हैं। ये पौधा आसानी से किसी भी नर्सरी में मिल सकता है।

शमी का पौधा
वास्तु के अनुसार, शमी का पौधा भी शुभ फल देने वाला होता है। ज्योतिष शास्त्र में इसे शनि का पौधा कहा जाता है, उसके अनुसार इस पौधे में पानी डालने से शनि दोष का प्रभाव कम होता है। इस पत्तियां भी शनिदेव को चढ़ाई जाती हैं। वास्तु की मानें तो इस पौधे को घर में रखने से परेशानियां दूर होती हैं और धन लाभ के योग भी बनते हैं। ये पौधा किसी की भी किस्मत चमका सकता है।

मनी प्लांट
ये पौधा हर उस घर में पाया जाता है, जहां के लोगों को गार्डनिंग का शौक होता है। इसकी ऊपर जाती हुई बेल हमारे घर की बरकत भी बढ़ाती है। इसे मां लक्ष्मी का पौधा भी कहा जाता है। इसे आप घर या ऑफिस में कहीं भी लगा सकते हैं। इससे धन लाभ तो होता ही है साथ में आपका सोया हुआ भाग्य भी जाग सकता है। इसकी पॉजिटिव एनर्जी हर तरह की परेशानी को घर से बाहर ही रखती है।