ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार

पेटीएम ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. मार्च तिमाही में कंपनी को 762 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. हालांकि, कंपनी के रेवेन्यू में बढ़ोतरी हुई है. पेटीएम का कहना है कि वह इस साल के मध्य तक ब्रेक-ईवन की स्थिति में आ जाएगी.

नई दिल्ली. पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन ने वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा कर दी है. नतीजों के अनुसार, वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही में कंपनी को वार्षिक आधार पर 762.5 करोड़ रुपये का घाटा उठाना पड़ा है. कंपनी ने इससे पिछली तिमाही में 444.4 करोड़ रुपये का घाटा उठाया था.

हालांकि इस घाटे के बावजूद कंपनी का दावा किया है कि उसका कारोबार सही रास्ते पर है और EBITDA के मामले में वो 2023 के सितंबर तिमाही के नतीजों तक ब्रेक-इवेन (जहां लागत और आय एक बराबर हो जाए) की स्थिति में आ जाएगी. कंपनी ने शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद नतीजे घोषित किए. बीएसई की वेबसाइट पर कंपनी के नतीजे रात को करीब 9.40 बजे अपलोड किए गए हैं. वहीं, कुछ ही मिनट बाद कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी नतीजे डाल दिए.

आय में हुई वृद्धि

कंपनी ने कहा है कि उसे चौथी तिमाही में परिचालन से 1541 करोड़ रुपये की आय हासिल हुई है. यह इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 89 फीसदी अधिक है. कंपनी ने यह भी बताया है कि चौथी तिमाही में उसका EBITDA घाटा (ईएसओपी की लागत से पहले) 368 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 52 करोड़ रुपये ज्यादा है. 2021-22 के पूरे वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का EBITDA घाटा (ईएसओपी की लागत को छोड़कर) 1,518 करोड़ रुपये रहा, जो वित्त वर्ष 2020-21 के 1,655 करोड़ रुपये के घाटे के मुकाबले 8 फीसदी कम है.

निवेशकों का पैसा आधे से ज्यादा डुबाया

शुक्रवार को नतीजे आने से पहले पेटीएम के शेयर 572 रुपये पर बंद हुए थे. कंपनी के शेयर इस साल की शुरुआत से अब तक 57 फीसदी से ज्यादा गिर चुके हैं. पेटीएम की पेरेंट कंपनी One97Communications नंवबर 2021 में अपना आईपीओ लेकर आई थी. तब यह भारत का सबसे बड़ा आईपीओ था. हालांकि, सब्सक्रिप्शन की धीमी रफ्तार को देखते हुए शेयरों की स्थिति का अंदाजा लगना शुरू हो गया था. बाजार जानकारों के अनुसार, कंपनी के फंडामेंटल्स बहुत कमजोर थे और वह ओवरप्राइज्ड मूल्य के साथ आईपीओ लेकर आई. कंपनी ने 2150 रुपये में जारी किए और उसके बाद पेटीएम ने निवेशकों का लगातार निराश किया. पेटीएम के निवेशकों का आधे से ज्यादा पैसा डूब चुका है.