जयपुर से लौटे रमन, कहा- भाई-भतिजावाद और परिवारवाद की वजह से कांग्रेस की हुई ये स्थिति

रायपुर. जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक से लौटने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की.

रमन सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदाधिकारियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आज जो स्थिति है उसके पीछे भाई-भतीजावाद और परिवारवाद है. कांग्रेस का पतन इसी कारण से हुआ. लेकिन भाजपा विकासवाद के साथ काम करती है. हमको इसी मूल पर काम करना होगा.

नए सदस्य बनाएगी बीजेपी

उन्होंने कहा कार्यकर्ताओं की भूमिका इसी रूप में तय करनी होगी. विकासवाद से भटकना नहीं है. पार्टी को ग्रास रुट में लेकर जाना है. नए कार्यकर्ताओं का चयन करना है. नए परिवारों को जोड़ना है. प्रोफेशनल लोगों को जोड़ना है. डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, पत्रकार जैसे लोगों को पार्टी से जोड़ना है. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा के काम-काज की जानकारी राष्ट्रीय जेपी नड्डा को दी गई. शक्ति केंद्र विस्तारक, साइबर विस्तार के कार्यों की जानकारी दी गई. जिन राज्यों में आगामी दिनों मे चुनाव हैं, वहां का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया.

दुनिया भर में मोदी के चेहरे का जादू – मोदी

रमन ने कहा देश और दुनिया में नरेंद्र मोदी के चेहरे का जादू है. शायद इसे भूपेश बघेल नहीं जानते है. इसीलिए कांग्रेस की हालत खराब है. कांग्रेस की नीति और सोच के चलते ही आज कांग्रेस सभी राज्यों से खत्म होती जा रही है. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा है लोगों को भड़काना. उनके मन में डर पैदा करना. राहुल जब भी बोलते हैं हमेशा ऐसी परिस्थिति पैदा करना चाहते हैं जो सरकार के विरोध में हो.

अध्यक्ष पद पर ली चुटकी

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष से संबंधित सवाल के जवाब में रमन सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष का वर्तमान कार्यकाल अभी बाकी है. लेकिन कई लोग अध्यक्ष बनने की इच्छा पाले हुए है. अब अध्यक्ष बनने की इच्छा किसको नहीं होती. कुछ तो कपड़े भी सिलवा लिए हैं.