ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट; खोले गए 2 बांध

Kearal Rain IMD Alert: केरल में बीते एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. मौसम विभाग ने राज्य में आने वाले दिनों में तेज बारिश के अनुमान के बीच येलो अलर्ट जारी किया है.

Kearal Rain Yellow Alert: केरल में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. आने वाले लगभग एक सप्ताह तक केरल को भारी बारिश से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. मौसम विभाग ने राज्य के कम से कम 10 जिलों के लिए शनिवार और रविवार को भारी बारिश के अनुमान के चलते येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि इडुक्की जिला प्रशासन ने अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए कल्लारकुट्टी और पंबला बांधों के शटर खोल दिए हैं.

केरल के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज शनिवार के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम और कझीकोड जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि वायनाड में भी 22 मई को येलो अलर्ट है.

कब जारी होता है येलो अलर्ट

रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से अधिक की भारी से बेहद भारी बारिश का संकेत देता है. जबकि ऑरेंज अलर्ट का मतलब 6 सेंटीमीटर से लेकर 20 सेंटीमीटर बारिश तक बहुत भारी बारिश है. येलो अलर्ट का मतलब है 6 से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश.

पेरियार नदी के किनारे लोगों को सतर्क किया गया

इडुक्की जिले के अधिकारियों ने बताया कि कल्लारकुट्टी बांध का जल स्तर 455 मीटर के रेड अलर्ट स्तर तक पहुंच गया है, इसलिए 300 क्यूमेक्स पानी छोड़ने के लिए शटर खोल दिए गए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बांध से तेज रफ्तार में आने वाले पानी को लेकर पेरियार नदी के किनारे लोगों को सतर्क रहने को कहा है.

मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

आईएमडी ने कहा कि उत्तरी केरल तट के साथ और उसके बाहर 40-50 किमी प्रति घंटे से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक तेज हवा चलने की संभावना है. मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार, केरल में 12 से 18 मई की अवधि के दौरान 237 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है. आम तौर पर इस अवधि के दौरान राज्य में 47.3 मिमी बारिश होनी चाहिए, लेकिन केरल में 159.3 मिमी बारिश हो चुकी है.