ब्रेकिंग
शिवसेना ने किया बस्ती में हार्ट, न्यूरो चिकित्सकांे के तैनाती की मांग, सौंपा ज्ञापन मुंबई में रात में झमाझम बारिश से राहत गंगा नदी में तैर रहे दो पत्थरों पर लिखा था जय श्रीराम, घाट पर उमड़ी लोगों की भीड़   रिमझिम बारिश में मजा हो जाएगा दोगुना आदित्य और संजय राउत पर दर्ज हो देशद्रोह का केस जानें मूंग को अंकुरित करने का सही तरीका राजस्थान पीटीआई पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन मासिक टैक्स भुगतान फॉर्म में हो सकता है बदलाव दूसरे अटेम्प्ट के लिए 1 लाख 19 हजार से ज्यादा नए आवेदन, परीक्षा 21 से 29 जुलाई के बीच बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की बैरक की निगरानी बढ़ी, हर माह बदले जाएंगे डिप्टी जेलर समेत 15 जेलकर्मी

ज्ञानवापी के तहखाने की पहली तस्वीर, हिंदू पक्ष ने की ये दीवार तोड़ने की मांग; पीछे शिवलिंग होने का दावा

Gyanvapi Exclusive Image: ज्ञानवापी मामले में Zee News की एक्सक्सूलिव पड़ताल जारी है. हमारी टीम की जांच के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ है. ज़ी न्यूज के पास वो एक्सक्लूसिव तस्वीर है जिसे ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे बने तहख़ाने की उस दीवार का हिस्सा बताया जा रहा है.

इसी दरवाजे के पीछे शिवलिंग

हिंदू पक्ष का दावा है कि तहखाने की इस दीवार के पीछे शिवलिंग है. तहखाने की इसी दीवार को हिंदू पक्ष ने तोड़ने की मांग की है. इसी दीवार की पीछे शिवलिंग होने का दावा हिंदू पक्ष में किया है. कहा जा रहा है कि पूरी दुनिया से शिवलिंग को छिपाने के लिए उसके चारों तरफ दीवार बना दी गई है.

यहीं पर रुका था सर्वे का काम

आपको बता दें कि वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद यहां हुए सर्वे के दौरान, कोर्ट कमिश्नर की अगुवाई में सर्वे करने वाली टीम और वीडियोग्राफी करने वाले लोग इस दीवार के आगे नहीं जा सके थे. गौरतलब है कि वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद बीते एक पखवाड़े से सुर्खियों में छाई हुई है. हिन्दू-मुस्लिम के अलग-अलग दावों के बीच मस्जिद का सर्वे कराया गया. दोनों ही सर्वे की रिपोर्ट लीक होने पर कई बड़े खुलासे हुए हैं. दूसरी सर्वे रिपोर्ट लीक होने के बाद मस्जिद परिसर में काले पत्थर और त्रिशूल-डमरू होने के प्रमाण का दावा किया जा रहा है. वहीं पहली रिपोर्ट में भी हिंदू पक्ष का दावा मजबूत होने के पुख्ता प्रमाण मिलने की बात कही गई थी.