दिल्ली में आईपीएल जुआ रैकेट का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जुआ रैकेट का भंडाफोड़ किया है और इस सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान राहुल गर्ग (30), कुणाल गर्ग (30), संजीव कुमार (50), अशोक शर्मा (51), धर्मात्मा शर्मा (46) और कन्हैया (21) के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी जिला) समीर शर्मा ने विवरण देते हुए कहा कि 15 मई को एक गुप्त सूचना मिली थी कि आईपीएल क्रिकेट मैचों पर चंदर विहार, फेज- 3, निहाल विहार में जुआ गतिविधियां चल रही हैं और यदि समय पर छापेमारी की जाती है तो उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार किया जा सकता है।

इसके बाद पुलिस की टीम गठित की गई जिसने जांच की तो पाया कि उक्त क्षेत्र के एक भवन में जुआ खेला जा रहा है।

इसके बाद टीम ने उक्त परिसर में छापेमारी की जिसमें छह लोग लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल करते हुए जुआ खेलते पाए गए।

डीसीपी शर्मा ने कहा कि उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने मौके से दो लैपटॉप, तीन इंटरनेट राउटर, दो एलईडी टीवी, वॉयस रिकॉर्डर, कॉल मर्जर माइक्रोफोन, 74,740 रुपये नकद, 10 मोबाइल फोन, जुए का रिकॉर्ड रखने वाली दो नोटबुक और जुआ उपकरण वाला एक सूटकेस, जिसमें पांच मोबाइल फोन हैं, जब्त किया है।

पुलिस ने निहाल विहार थाने में जुआ अधिनियम की धारा 3, 4, 9 और 55 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, आगे की जांच जारी है।