सोमवार के दिन धन लाभ होगा या जाएंगे यात्रा पर, पढ़ें, आज का अपना राशिफल

आज का राशिफल, २३ मई २०२२ Aaj Ka Rashifal, 23 May 2022| वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।सोमवार को भगवान को शिवजी का दिन माना जाता है। इस दिन भगवान शिवजी की पूजा की जाती है। उनकी पूजा करने से समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। ज्योतिषियों का कहना है कि जो लोग भगवान शिवजी का व्रत करते हैं उन पर शिवजी की कृपा रहती है।पढ़ें, अपना राशिफल और जानें आज कैसा रहेगा आपका भाग्य

मेष

आज आप समाज, मित्रों से सम्बंधित कामों में व्यस्त रहेंगे. उनके लिए पैसे भी खर्च हो सकते हैं. हालांकि, अचानक धन लाभ होने से आप खुश भी हो जाएंगे. सरकारी कामकाज अच्छी तरह पूरे होंगे. आज किसी खास व्यक्ति के साथ मिलना हो सकता है. संतान से अच्छे समाचार मिलेंगे. प्रवास हो सकता है. विवाह योग्य जातकों के पास वैवाहिक प्रस्ताव आने की संभावना है.

वृष

आज आप नए काम की शुरुआत कर सकेंगे. भाग्य आपके साथ है. नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा है. उनकी आय बढ़ेगी और नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. आप सरकार की तरफ से लाभ प्राप्त कर सकेंगे. आपके वैवाहिक जीवन में मेल-जोल बना रहेगा. उच्च अधिकारी आपकी प्रशंसा करके आपका उत्साह बढ़ाएंगे. जो कार्य विलंबित हैं, वे पूरा कर सकेंगे. पति-पत्नी के बीच रोमांस बना रहेगा.

मिथुन

आज आपको थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. थकान और सुस्ती अनुभव करेंगे. सोचे अनुसार काम नहीं हो सकेगा. आपके मन में चिंता रहेगी. ऑफिस में सहकर्मी आपको निराश करेंगे. उच्च अधिकारियों के साथ किसी भी विवाद को आज टालें अन्यथा नुकसान होगा. आज विरोधियों से भी बचकर रहें.

कर्क

उग्रता और नकारात्मकता आपके मन को बेचैन कर देंगे. मन पर नियंत्रण रखना आवश्यक है. खान-पान में सावधानी रखना आवश्यक है. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. परिवार में थोड़ी अशांति रहेगी. खर्च बढ़ने से आर्थिक संकट का सामना करना पड़ेगा. नए संबंध आपको कठिनाई में डाल सकते हैं. आज आपको कोई काम की शुरुआत नहीं करनी चाहिए.

सिंह

आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ा मतभेद होने से आप दुःख का अनुभव करेंगे. पति अथवा पत्नी की तबीयत खराब होने की आशंका बनी रहेगी. इस कारण आप सांसारिक विषयों से दूर रहेंगे. बिजनेस में पार्टनरशिप के काम में आपको बेहद ध्यान रखने की ज़रूरत है. समाज में आपकी प्रतिष्ठा को कलंक न लगे, इसका ध्यान रखें. दोस्तों से मिलकर आप बहुत खुशी अनुभव करेंगे.

कन्या

आज परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी. आपके घर-परिवार में सुख-शांति रहेगी. इस कारण मानसिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. आपके जीवन में कुछ सुखद प्रसंग बन सकते हैं. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. वित्तीय लाभ होने की संभावना है. काम में सभी का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे. अपने विरोधियों का पूरी क्षमता के साथ सामना कर सकेंगे. भाग्य आपके साथ है.

तुला

आज बौद्धिक काम और चर्चा आपके लिए महत्वपूर्ण रहेंगे. आज आप कल्पना और सृजनशीलता का अच्छा उपयोग कर सकेंगे. आप अपने बच्चों की अच्छी प्रगति से संतोष का अनुभव करेंगे. आपको गलत संघर्ष या विवाद में नहीं पड़ना चाहिए. पेट की तकलीफ हो सकती है. प्रिय व्यक्ति को मिलकर आप खुशी का अनुभव करेंगे.

वृश्चिक

आज आपको तन-मन में किसी बात का डर बना रहेगा. सगे-संबंधियों के साथ संघर्ष आपको विचलित कर सकते हैं. माता का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. आर्थिक हानि और समाज मे अपयश मिलने की संभावना है. आज जमीन, संपत्ति या वाहन का सौदा नहीं करें. जल से नुकसान हो सकता है, इसलिए इससे दूर रहें.

धनु

आप अध्यात्म में विशेष रुचि रखेंगे. मानसिक शांति और आनंद प्राप्त कर सकेंगे. दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक प्रगाढ़ होंगे. आज आप नए काम शुरू कर सकेंगे. आपके यहां मेहमान, मित्र तथा सगे-संबंधि आने से आनंद का अनुभव होगा. किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. भाग्य का साथ मिलेगा.

मकर

वाणी पर संयम रखेंगे, तो बहुत सी कठिनाइयों से बच सकेंगे. परिजनों के साथ छोटे-मोटे मतभेद आपको मानसिक रूप से अस्वस्थ करेंगे. आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा. शेयर या सट्टे में आप पूंजी निवेश कर सकेंगे. मानसिक भय और असंतोष का अनुभव होगा. विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान नहीं दे सकेंगे.

कुंभ

आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से ताजगी का अनुभव करेंगे. आर्थिक दृष्टि से आपका आज का दिन लाभदायक साबित होगा. आप मित्रों और सगे-संबंधियों के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठा सकेंगे. आपके प्रवास पर जाने की संभावना है. आध्यात्मिक चिंतन में लगे रहेंगे. नेगेटिविटी से अपने आपको दूर रखें.

मीन

आज आपका मन एकाग्र नहीं हो रहेगा. आपको भय और उलझन का अनुभव होगा. आपके द्वारा धार्मिक कार्यक्रम में खर्च करने की संभावना है. प्रियजनों से बिछड़ना आपको परेशान करेगा. कानूनी मामलों में आपको सावधान रहना पड़ेगा. वाणी पर अंकुश नहीं रखेंगे, तो नुकसान हो सकता है. तेजी से लाभ के लालच में ना आएं.