Jain
ब्रेकिंग
महू में दो गुटों में विवाद के बाद बम फोड़ा; 2 की मौत, 15 से ज्यादा घायल रोटी भी बदल सकती है किस्मत डीजीपी का सिल्वर मेडल भी आज लखनऊ में देंगे एडीजी जोन,खुशी की लहर देर शाम आई सभी के पास प्रशासन फोन कॉल, 30 स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों किया गया था आमंत्रित आजादी के अमृत महोत्सव के लिए रंग बिरंगी रोशनियों से सजा ग्वालियर दुगरी फेस-1 में हुआ हमला,अदालत में गवाही न देने के लिए हमलावर बना रहे थे दबाव भाजयुमो के मंत्री ने कार के सन रूफ से निकलकर झंडे की फोटो की थी पोस्ट 100 फूट ऊंचा लहरा रहा तिरंगा,लाइटों से जगमगाया शहर, दुल्हन की तरह सजी सड़कें रैली निकालकर लगाए भारत माता की जयकारे, बच्चों और ग्रामीणों ने किया समरसता भोज राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण

पहाड़ से टकराई बस, 20 यात्री घायल, पांच गंभीर

कवर्धा। यात्रियों से भरी बस बुधवार की दोपहर तीन बजे अनियंत्रित होकर पहाड़ से टकरा गई। बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे। इस हादसे में लगभग 20 से अधिक सवारी को चोट लगी है। इसमें से लगभग 5 से अधिक लोग गंभीर है, जिन्हे उपचार के लिए कवर्धा रेफर किया गया है। घटना पंडरिया ब्लॉक के कुकदूर थाना क्षेत्र अंतर्गत पंडरिया-बजाग मार्ग स्थित आगरपानी मोड की है।

कुकदूर थाना प्रभारी सावंत सारथी से मिली जानकारी के अनुसार पक्षीराज बस लखनऊ से दुर्ग जा रही थी। तभी आगरपानी के पास यह दुर्घटना हुई। बताया जा रहा है कि इस बस में ज्यादातर यात्री श्रमिक वर्ग के थे जो लखनऊ में काम करने गए थे। घटना की जानकारी लगते ही कुकदूर थाना पुलिस वहां पहुंची। पुलिस और 108 ने रेस्क्यू कर घायलों को निकाला और इलाज के लिए भेजा।

घटना के बाद डरे यात्री

दुर्घटना में जिन्हें सामान्य चोट लगी, प्राथमिक उपचार के बाद उनकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई। बताया जा रहा है कि मोड के पास बस चालक ने गाड़ी पर से नियंत्रण खो दिया था। पहाड़ से टकराने के बाद कुछ यात्री उपर की सीट पर थे, जो नीचे गिर गए। इस घटना में यात्री डर गए थे।

पंडरिया-बजाग मार्ग बना ब्लैक स्पाट

मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाली पंडरिया-बजाग सड़क मार्ग हादसों का गढ़ (ब्लैक स्पाट) बन गया है। बीते कुछ दिनों में यहां सड़क हादसे एकाएक बढ़ गए है। सड़क अच्छा होने के चलते लोग तेज रफ्तार से वाहन चला रहे हैं। इसके कारण हादसे के शिकार हो रहे हैं

लगातार हो रहे हादसे

पंडरिया-बजाग सड़क मार्ग पर एकाएक सड़क हादसे बढ़े हैं। हाल में ही पंडरिया से बजाग सड़क निर्माण हाल में ही पूरा किया गया है। इस सड़क को भारतमाला प्रोजेक्ट में भी केन्द्र सरकार ने शामिल किया है। वहीं, इस सड़क निर्माण को ज्यादा सुगम बनाने के लिए इसकी घुमावदार घाटी को और चौड़ा व सीधा किया गया। ग्राम पोलमी के आगे बैरियर से लेकर अधचरा तक 10 किलोमीटर तक घाट की कटिंग की गई है। इसके साथ डामरीकरण समेत कांक्रीट शोल्डर का काम भी किया गया।

नर्मदा उद्यम स्थल अमरकंटक जाने के लिए पंडरिया से कुकदूर होते हुए बजाग (मप्र) तक 37 किमी लंबी सड़क का निर्माण किया गया है। इस नए रूट से अमरकंटक तक की 33 किलोमीटर की दूरी कम हो गई है। जबकि इसी रुट से अब प्रयागराज जाना भी आसान हो गया है। इससे सड़क किनारे के 18 गांव सीधे तौर पर जुड़ गए हैं।