ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

पहाड़ से टकराई बस, 20 यात्री घायल, पांच गंभीर

कवर्धा। यात्रियों से भरी बस बुधवार की दोपहर तीन बजे अनियंत्रित होकर पहाड़ से टकरा गई। बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे। इस हादसे में लगभग 20 से अधिक सवारी को चोट लगी है। इसमें से लगभग 5 से अधिक लोग गंभीर है, जिन्हे उपचार के लिए कवर्धा रेफर किया गया है। घटना पंडरिया ब्लॉक के कुकदूर थाना क्षेत्र अंतर्गत पंडरिया-बजाग मार्ग स्थित आगरपानी मोड की है।

कुकदूर थाना प्रभारी सावंत सारथी से मिली जानकारी के अनुसार पक्षीराज बस लखनऊ से दुर्ग जा रही थी। तभी आगरपानी के पास यह दुर्घटना हुई। बताया जा रहा है कि इस बस में ज्यादातर यात्री श्रमिक वर्ग के थे जो लखनऊ में काम करने गए थे। घटना की जानकारी लगते ही कुकदूर थाना पुलिस वहां पहुंची। पुलिस और 108 ने रेस्क्यू कर घायलों को निकाला और इलाज के लिए भेजा।

घटना के बाद डरे यात्री

दुर्घटना में जिन्हें सामान्य चोट लगी, प्राथमिक उपचार के बाद उनकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई। बताया जा रहा है कि मोड के पास बस चालक ने गाड़ी पर से नियंत्रण खो दिया था। पहाड़ से टकराने के बाद कुछ यात्री उपर की सीट पर थे, जो नीचे गिर गए। इस घटना में यात्री डर गए थे।

पंडरिया-बजाग मार्ग बना ब्लैक स्पाट

मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाली पंडरिया-बजाग सड़क मार्ग हादसों का गढ़ (ब्लैक स्पाट) बन गया है। बीते कुछ दिनों में यहां सड़क हादसे एकाएक बढ़ गए है। सड़क अच्छा होने के चलते लोग तेज रफ्तार से वाहन चला रहे हैं। इसके कारण हादसे के शिकार हो रहे हैं

लगातार हो रहे हादसे

पंडरिया-बजाग सड़क मार्ग पर एकाएक सड़क हादसे बढ़े हैं। हाल में ही पंडरिया से बजाग सड़क निर्माण हाल में ही पूरा किया गया है। इस सड़क को भारतमाला प्रोजेक्ट में भी केन्द्र सरकार ने शामिल किया है। वहीं, इस सड़क निर्माण को ज्यादा सुगम बनाने के लिए इसकी घुमावदार घाटी को और चौड़ा व सीधा किया गया। ग्राम पोलमी के आगे बैरियर से लेकर अधचरा तक 10 किलोमीटर तक घाट की कटिंग की गई है। इसके साथ डामरीकरण समेत कांक्रीट शोल्डर का काम भी किया गया।

नर्मदा उद्यम स्थल अमरकंटक जाने के लिए पंडरिया से कुकदूर होते हुए बजाग (मप्र) तक 37 किमी लंबी सड़क का निर्माण किया गया है। इस नए रूट से अमरकंटक तक की 33 किलोमीटर की दूरी कम हो गई है। जबकि इसी रुट से अब प्रयागराज जाना भी आसान हो गया है। इससे सड़क किनारे के 18 गांव सीधे तौर पर जुड़ गए हैं।